Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: यूपी की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव! सपा की चौथी लिस्ट के बाद अटकलें तेज

Lok Sabha Election

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election: निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में सात चरणों में वोट डाले जाएंगे. तमाम सियासी दलों ने उम्मीदवारों को उतारना शुरू कर दिया है. इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है.

कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे पूर्व CM!

सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि पहले अखिलेश के आजमगढ़ से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे. हालांकि शनिवार को सपा ने अटकलों पर विराम लगा दिया.  आजमगढ़ लोकसभा सीट से सपा की टिकट पर धर्मेंद्र यादव चुनाव लड़ेंगे.

ये भी पढ़ेंः अमेठी से स्मृति ईरानी, कन्नौज से सुब्रत पाठक… यूपी के ‘मिशन 80’ के लिए बीजेपी ने जारी की 51 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

सपा ने अबतक उम्मीदवारों की चार लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेंद्र नागर, मिश्रिख से मनोज कुमार राजवंशी, सुल्तानपुर से भीम निषाद, इटावा से जितेन्द्र दोहरे, जालौन से नारायण दास अहिरवार, बिजनौर से यशवीर सिंह, नगीना से मनोज कुमार, मेरठ से भानु प्रताप सिंह, अलीगढ़ से विजेंद्र सिंह, हाथरस से जसवीर बाल्मिकी और लालगंज से दरोगा सरोज, बदायूं से शिवपाल यादव और मैनपुरी से डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है.

कब होगी वोटिंग?

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. यूपी की 80 सीटों पर सात चरणों में मतदान होगा. बता दें कि यूपी में भाजपा, अपना दल (एस), रालोद, सुभासपा और निषाद पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, सपा-कांग्रेस ने गठबंधन बनाया है. मायावती की बहुजन समाज पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में अकेले ही लड़ेगी.

ये भी पढ़ेंः देवी लक्ष्मी पर विवादास्पद बयान देना स्वामी प्रसाद मौर्य को पड़ा भारी, कोर्ट ने FIR दर्ज करने का दिया आदेश

अखिलेश बोले- सातों चरण हराओ, भाजपा हटाओ

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने X पर लिखा, “इस बार घोषित हुई लोक सभा चुनावों की तिथियों और सात चरणों का देश की जनता और हम सब मिलकर विशेष हर्षोल्लास के साथ अभूतपूर्व स्वागत करते हैं क्योंकि ये सात चरण दरअसल दुख, दर्द और दमन का प्रतीक बन चुकी भाजपा सरकार की सात चरणों में हो रही विदाई की क्रोनोलॉजी है. सातों चरण हराओ, भाजपा हटाओ.”

Exit mobile version