Vistaar NEWS

Opinion Poll 2024: विपक्षी गठबंधन की उम्मीदों पर फिर सकता है पानी, यूपी में BJP बम-बम… इन दो सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा

PM Modi, rahul Gandhi, akhilesh Yadav

पीएम मोदी, राहुल गांधी, अखिलेश यादव

Opinion Poll 2024: लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही हफ्ते शेष है. इस बीच एबीपी न्यूज के सी वोटर सर्वे में यूपी में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. सर्वे के मुताबिक, लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को 80 में से 77 सीटों के साथ क्लीन स्वीप मिलने का अनुमान है.

वहीं, I.N.D.I.A. गठबंधन को केवल 6 सीटें मिलने की संभावना है. भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 में 370 सीटों का लक्ष्य रखा है. बीजेपी की नजर उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर है और वह चुनाव के लिए अपने लोकसभा उम्मीदवारों की सूची सावधानीपूर्वक तैयार कर रही है. उत्तर प्रदेश 80 लोकसभा सांसदों को संसद में भेजता है, जो किसी भी राजनीतिक दल के चुनावी भाग्य के लिए महत्वपूर्ण है. यूपी में अभी तक पार्टी ने करीब 51 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है.

वहीं न्यूज़ 18 के ओपिनियन पोल में उत्तर प्रदेश में एनडीए को बंपर जीत के साथ 80 में से 77 लोकसभा सीटों पर जीत मिलने की संभावना है. यूपी में I.N.D.I. गठबंधन को दो सीट जबकि बीएसपी को एक सीट मिलने का अनुमान है.

बता दें कि चुनाव आयोग अब किसी भी दिन चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है. 2019 के लोकसभा चुनावों में यूपी में बीजेपी ने 80 में से 62 सीटें जीतीं, जनरल वीके सिंह ने गाजियाबाद सीट पर समाजवादी पार्टी के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सुरेश बंसल के खिलाफ 5 लाख से अधिक वोटों के उच्चतम अंतर से जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें: “बंगाल में आने वाला है BJP का तूफान…”, किस आधार पर दावा कर रहे हैं प्रशांत किशोर?

दिल्ली

वहीं अगर यूपी से सटे दिल्ली की बात करें तो News18 ओपिनियन पोल के अनुसार, बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) गठबंधन के आम चुनाव में दिल्ली की सभी सात सीटें जीतने की संभावना है. कांग्रेस के खाते में एक भी सीट नहीं जाएगी. सर्वे में एनडीए को 58%, भारत को 39% और अन्य को 3% वोट शेयर मिलने का अनुमान लगाया गया है.

बिहार

बिहार की बात की जाए तो यहां कुल 40 लोकसभा की सीटे हैं. राज्‍य में बीजेपी का नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड के साथ गठबंधन है. यहां दोनों पार्टियों को न्‍यूज18 मेग ओपिनियन पोल में मिलाकर 38 सीट दी गई हैं. इंडिया गठबंधन को यहां दो सीट दी गई हैं.

Exit mobile version