Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: सपा ने 6 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, धर्मेंद्र यादव को आजमगढ़ से चुनाव मैदान में उतारा

Lok Sabha Election

आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने धर्मेंद्र यादव को आजमगढ़ से चुनाव मैदान में उतारा है.

इसके अलावा गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेंद्र नागर, मिश्रिख से मनोज कुमार राजवंशी, सुल्तानपुर से भीम निषाद, इटावा से जितेन्द्र दोहरे, जालौन से नारायण दास अहिरवार को उम्मीदवार घोषित किया है.

बता दें कि सपा ने शुक्रवार, 15 मार्च को उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की थी. पार्टी ने बिजनौर से यशवीर सिंह, नगीना से मनोज कुमार, मेरठ से भानु प्रताप सिंह, अलीगढ़ से विजेंद्र सिंह, हाथरस से जसवीर बाल्मिकी और लालगंज से दरोगा सरोज को उम्मीदवार घोषित किया है.

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान, UP में 7 चरणों में मतदान, जानिए पीएम मोदी की सीट पर कब होगी वोटिंग

आजमगढ़ में यादव vs यादव

भाजपा ने आजमगढ़ संसदीय सीट पर दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ को उतारा है. मौजूदा समय में निरहुआ आजमगढ़ से सांसद हैं. बता दें कि 2022 में हुए उपचुनाव में निरहुआ ने धर्मेंद्र यादव को हराया था. निरहुआ को 3,12,768 वोट मिले थे, जबकि धर्मेंद्र यादव को 3,04,089 वोट मिले थे.

यूपी में सात चरणों में होगा चुनाव

निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. यूपी में सात चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 8 सीटों, दूसरे चरण में 8 सीटों, तीसरे चरण में 10 सीटों, चौथे चरण में 13 सीटों, पांचवें चरण में 14 सीटों, छठे चरण में 14 सीटों और सातवें चरण में 13 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

Exit mobile version