Vistaar NEWS

Hathras Stampede: ‘पाखंडवाद के बहकावे में आकर…’, हाथरस हादसे पर भड़कीं मायावती, सरकार से की ये मांग

हाथरस हादसे पर भड़कीं मायावती

Hathras Stampede: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने शनिवार को हाथरस हादसे पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने भगदड़ में 121 लोगों के जान गंवाने को अति-चिन्ताजनक बताते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “देश में गरीबाों, दलितों व पीड़ितों आदि को अपनी गरीबी व अन्य सभी दुःखों को दूर करने के लिए हाथरस के भोले बाबा जैसे अनेकों और बाबाओं के अंधविश्वास व पाखंडवाद के बहकावे में आकर अपने दुःख व पीड़ा को और नहीं बढ़ाना चाहिए. बल्कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के बताए हुए रास्तों पर चलकर इन्हें सत्ता खुद अपने हाथों में लेकर अपनी तकदीर खुद बदलनी होगी अर्थात इन्हें अपनी पार्टी बीएसपी से ही जुड़ना होगा, तभी ये लोग हाथरस जैसे कांडों से बच सकते हैं जिसमें 121 लोगों की हुई मृत्यु अति-चिन्ताजनक है.”

‘भोले बाबा के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए’

मायावती ने आगे कहा, “हाथरस कांड में बाबा भोले सहित अन्य जो भी दोषी हैं, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. ऐसे अन्य और बाबाओं के विरुद्ध भी कार्रवाई होनी जरूरी. इस मामले में सरकार को अपने राजनैतिक स्वार्थ में ढ़ीला नहीं पड़ना चाहिए ताकि आगे लोगों को अपनी जान न गंवानी पडे़.”

ये भी पढ़ेंः ‘जिसने भी अराजकता फैलाई…’, हाथरस कांड के बाद पहली बार मीडिया के सामने आया सूरजपाल, VIDEO

गौरतलब है कि हाथरस के सिकंदराराऊ अंतर्गत फुलरई गांव में मंगलवार (2 जुलाई) को सूरजपाल जाटव उर्फ भोले बाबा के संगठन की ओर से सत्संग का आयोजन किया गया था. इस दौरान भगदड़ मचने से 121 लोगों की जान चली गई थी. पुलिस ने मामले में पहले बाबा के छह सेवादारों और सत्संग के आयोजकों को गिरफ्तार किया था, लेकिन मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर फरार चल रहा था, जिसे शुक्रवार शाम को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है.

कैसे हुआ हादसा?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रेस कॉन्फेंस करके पूरी घटना के बारे में जानकारी दी थी. उनके अनुसार बाबा के मंच से उतरने पर, उन्हें छूने के लिए महिलाओं का एक दल आगे बढ़ा तभी उनके पीछे एक भीड़ गई. इसी दौरान वे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ते गए. सेवादार भी लोगों को धक्का देते रहे जिसके कारण यह हादसा हुआ.

Exit mobile version