Vistaar NEWS

Agra Metro: ताजनगरी आगरा में दौड़ी मेट्रो, पीएम मोदी ने किया शुभारंभ, जानिए किराया और टाइमिंग

Agra Metro

पीएम मोदी ने किया शुभारंभ

Agra Metro: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार, 6 मार्च को आगरा मेट्रो का शुभारंभ कर दिया. जानकारी के मुताबिक, इस कॉरिडोर में 3 अंडरग्राउंड और 3 ऐलिवेटेड मेट्रो स्टेशन हैं. ताजमहल अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन से इसकी शुरुआत होगी. वहीं, आम लोग सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक मेट्रो में यात्रा कर सकेंगे.

कितना लगेगा किराया

अधिकारियों ने बताया कि शुरुआत में किराया 10, 15 और 20 रूपए तय किया गया है. फिलहाल 3 कोच की मेट्रो सुबह 6:00 बजे से रात 10:00 तक चलेगी. वहीं, आम लोगों के लिए सात मार्च से इसे खोल दिया जाएगा. बता दें कि आगरा में मेट्रो सेवा के प्रारंभ होने के साथ यूपी, देश का पहला राज्य है, जिसके पास सबसे अधिक शहरों में मेट्रो की सुविधा है. आगरा शहर मेट्रो रेल नेटवर्क से जुड़ने वाला देश का 21वां और उत्तर प्रदेश का छठा शहर बन गया.

कार्यक्रम में कौन-कौन पहुंचे

जानकारी के अनुसार, कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल और केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में दौड़ेगी देश की पहली अंडर वाटर मेट्रो, PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी

सीएम योगी ने कही ये बात

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा मेट्रो के शुभारंभ के बाद कहा कि यह मेट्रो सेवा ‘विकसित उत्तर प्रदेश’ के निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और आगरा वासियों को बेहतरीन परिवहन सुविधा प्रदान करने के हमारे संकल्प का प्रतिफल है। उन्होंने आगे कहा, “आगरा में मेट्रो सेवा के प्रारंभ होने के साथ उत्तर प्रदेश, देश का पहला राज्य है, जिसके पास सबसे अधिक शहरों में मेट्रो की सुविधा है…”.

योगी आदित्यनाथ ने X पर लिखा, “आगरा की एक बहुप्रतीक्षित आकांक्षा पूर्ण हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनपद आगरा में ‘आगरा मेट्रो रेल परियोजना’ के प्राथमिक सेक्शन पर यात्री सेवा का शुभारंभ किया. यह मेट्रो सेवा ‘विकसित उत्तर प्रदेश’ के निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और आगरा वासियों को बेहतरीन परिवहन सुविधा प्रदान करने के हमारे संकल्प का प्रतिफल है.”

 

Exit mobile version