Vistaar NEWS

UP News: मंत्री नंद गोपाल नंदी के प्रयास ने दलित बस्तियों के 800 बच्चों के चेहरे पर बिखेरी मुस्कान, मॉल में कराई दिवाली की शॉपिंग

Nand Gopal Nandi

दलित बस्ती के बच्चों के साथ नंद गोपाल नंदी

UP News: कहते हैं कि खुशियां बांटने से खुशियां बढ़ती हैं और खुशी देना ही खुशी पाने का आधार है. इस फलसफे को अपने जीवन में अपनाते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पिछले कई वर्षों से अलग अंदाज में ही दीपावली पर गरीब और जरूरतमंद परिवारों के बीच खुशियां बांटते चले आ रहे हैं. अपने प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न दलित बस्तियों एवं झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले बच्चों के साथ दीपावली का त्यौहार मनाते चले आ रहे हैं.

प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी मंत्री नंदी ने अपने प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न दलित बस्तियों और झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले बच्चों के साथ अलग अंदाज में दीपावली उत्सव का आयोजन किया. दीपावली पर मनपसंद खरीददारी करवाई, जो इस बार प्रयागराज में नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुई. वो भी देश के सबसे बड़े मॉल में शामिल लूलू मॉल में.

ये भी पढ़ें- लखनऊ के 10 बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, ईमेल भेज 55 हजार डॉलर का किया डिमांड

प्रयागराज से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक शानदार सफर और लूलू मॉल में शॉपिंग के बाद बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. मंत्री नंदी ने बच्चों को लुलु मॉल में स्थित जूडियो के मेगा स्टोर में खरीददारी करवाई. जहां के कपड़े और अन्य सामान बच्चों को बहुत पसंद आए. अपने मन पसंद कपड़े और अन्य उपहार पाकर दलित बस्तियों के बच्चे चहक उठे. उनकी खुशी का तो कोई ठिकाना ही नहीं था.

दीपावली पर कपड़े, जूते और अन्य सामानों की खरीददारी के पूर्व बच्चों ने मंत्री नंदी के साथ आनन्दी वाटर पार्क में जमकर मस्ती की. वाटर पार्क में नहाने के साथ ही झूलों का आनन्द लिया. मंत्री नंदी और प्रयागराज की पूर्व महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने खुद मॉल से कपड़े लेकर बच्चों को पसंद कराए और उनकी पसंद के अनुसार कपड़े निकलवाते रहे. बच्चों को इस बात की पूरी छूट दी गई थी कि उन्हें कपड़े खरीदने के लिए न तो बजट देखना है और न ही बिल. बस केवल अपने पसंद के अनुसार कपड़े पसंद करने हैं. बच्चों ने किया भी बिल्कुल ऐसा ही. अपने मनपसंद के कपड़े खरीदे.

मंत्री नंदी ने कहा कि खुशियां बांटने के पर्व दीपावली पर गरीब परिवार के बच्चों के चेहरे पर खुशी और मुस्कान देख कर खुशी मिलती है. क्योंकि गरीब हो या अमीर हर किसी को त्यौहार मनाने का अधिकार है. हर किसी के जीवन में खुशियां छाएं, ऐसा हम सभी को प्रयास करना चाहिए. अगर ईश्वर ने हमें इस काबिल बनाया है कि हम किसी की मदद कर सकते हैं, उनके घरों में खुशियां ला सकते हैं तो हमें ऐसा जरूर करना चाहिए. इसी कोशिश के तहत हर साल गरीब परिवार के बच्चों के साथ दीपोत्सव का पर्व मनाते हैं और उननके चेहरे पर भी खुशियां लाने की कोशिश करते हैं.

प्रयागराज की पूर्व महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा कि दीपावली खुशियों और मिठास का त्यौहार है. बच्चों के साथ इस तरह से पर्व मनाना सुखद अहसास है. हम सभी को गरीब बच्चों को साथ लेकर खुशियों को साझा करना चाहिए.

Exit mobile version