Vistaar NEWS

Youtuber के प्‍यार में ईरान से यूपी पहुंची फैजा, मुरादाबाद में की सगाई, अब रामलला के दर्शन करने जाएगी अयोध्या

Moradabad News, Youtuber

ईरान से यूपी पहुंची फैजा

Youtuber News: उत्तर प्रदेश में इन दिनों एक लव स्टोरी खूब चर्चा में है. यह लव स्टोरी यूपी के मुरादाबाद की है. ईरान की रहने वाली एक लड़की मुरादाबाद के यूट्यूबर के घर रुकी है. ईरान की रहने वाली 24 वर्षीय फैजा 20 दिन के वीजा पर अपने पिता के साथ भारत आई है और मुरादाबाद के यूट्यूबर दिवाकर के घर ठहरी है. बता दें कि दोनों की दोस्ती इंस्टाग्राम पर हुई थी. इसके बाद दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने सगाई कर ली है. शादी के लिए युवती ने ईरान की कानूनी प्रक्रिया पूरी कर ली है. वहीं भारत की कानूनी प्रक्रिया पूरी होने वाली है. जैसे ही यह पूरी हो जाएगी, दोनों शादी कर लेंगे.

इंस्टाग्राम से हुआ प्यार

अपने प्रेम कहानी के बारे में दिवाकर कुमार ने बताया कि तीन साल पहले फैजा और मेरा कॉन्टेक्ट इंस्टाग्राम के जरिए हुआ. शुरुआत में तो हम दोनों एक दूसरे के देशों के बारे में बात करते थे. मैं यूट्यूब पर ट्रैवल ब्लॉग वीडियो बनाता हूं. बातचीत के बाद हम दोनों एक दूसरे को समझने लगे और प्यार हो गया. यूट्यूबर ने कहा कि फैजा का रहन-सहन अलग है. इससे शुरुआत में मुझे बहुत दिक्कतें आई. जब मैं ईरान गया तो मेरी दाढ़ी बहुत बड़ी थी, तब फैजा के परिवार वालों ने कहा कि दाढ़ी इतनी बड़ी क्यों है. यह सारी चीजें मुझे जब पता लगी और उनके कल्चर को समझा तो. फिर लड़की के परिजन शादी के लिए मान गए. इसके बाद मैंने फैजा से फारसी सीखी और उसको हिंदी सिखाई.

यह भी पढ़ें: मुंबई में Rahul Gandhi की मेगा रैली में नहीं पहुंचे अखिलेश यादव, चिट्ठी लिख बताई वजह

अयोध्या जाना चाहते हैं फैजा के पिता

दिवाकर ने कहा कि फैजा की ओर से ईरान की कानूनी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और LIU में डॉक्यूमेंट्स भी सबमिट कर दिए गए हैं. जैसे ही भारत की कानूनी प्रक्रिया पूरी होगी, यह कपल शादी करेंगे. यूट्यूब ने बताया कि फैजा के पिता अखरोट की खेती करते हैं. बता दें कि दो दिन पहले फैजा और दिवाकर की मुरादाबाद में सगाई भी हो गई है. दिवाकर ने बताया की फैजा और उनके पिता आगरा में स्थित ताजमहल घूमना चाहते हैं. इसके बाद वह जानना चाहते हैं कि पूरी दुनिया में अयोध्या इतना चर्चा का विषय क्यों बना है. इसलिए वह अयोध्या भी जाना चाहते हैं. वह इंडियन कल्चर को एक्सप्लोर करना चाहते हैं, ताकि हमें और अच्छी तरीके से समझ पाएं. वहीं, फैजा ने बताया कि वो ईरान के हमेदान शहर की निवासी है. वह 20 दिन के वीजा पर मुरादाबाद आई है. उसने बताया कि उनकी मुलाकात 3 साल पहले इंस्टाग्राम पर हुई थी. इसके बाद प्यार हो गया और वीजा पर भारत आने का फैसला किया.

Exit mobile version