Vistaar NEWS

नवाब सिंह यादव ने किया कॉल, भतीजी के साथ कॉलेज पहुंची थी बुआ…कन्नौज रेप केस में चौंकाने वाले खुलासे

Kannauj Rape Case

Kannauj Rape Case

Kannauj Rape Case: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव को नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. अब पुलिस ने इसी मामले में पीड़िता की बुआ को भी गिरफ्तार कर लिया है. आरोप लगा है कि जब नवाब सिंह यादव ने घटना को अंजाम दिया, उस वक्त पीड़िता की बुआ कमरे के बाहर मौजूद थी. पीड़िता के आवाज लगाने के बाद भी उसने मदद नहीं की.

अब पूछताछ के दौरान पीड़िता की बुआ ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि गिरफ्तार की गई पीड़िता की बुआ आरोपी नवाब सिंह यादव से करीब पांच छह साल से संपर्क में थी. इन लोगों के बीच फिजिकल रिलेशन भी थे. पूछताछ में महिला ने बताया कि जब पीड़िता मेडिकल के लिए गई थी तो उस समय आरोपी नवाब सिंह यादव के भाई की तरफ से बयान न दर्ज कराने के लिए लालच दिया गया था और साथ ही कुछ नाम बोलने के लिए कहा गया था, जिससे जांच को डायवर्ट की जा सके. पीड़िता की बुआ ने कहा कि 11 अगस्त की रात नवाब सिंह यादव ने फोन करके बुलाया था. उस समय वह लखनऊ में भतीजी के साथ थी. नवाब सिंह के कहने पर कॉलेज पहुंची. वहीं लड़की ने 112 पर डायल करके शिकायत दर्ज कराई थी.

पीड़िता की बुआ के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है पुलिस

अब पुलिस कन्नौज में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में पीड़िता की बुआ के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. पीड़िता की मां की शिकायत के आधार पर पुलिस ने बुआ को भी आरोपी बनाया गया था. पुलिस और एसओजी की छह टीमें बुआ की तलाश में जुटी थी. ऐसे में सवाल यह है कि नवाब सिंह और बुआ के बीच क्या संबंध हैं? दरअसल पीड़िता की बुआ कन्नौज के तिर्वा इलाके की रहने वाली है. उनके पिता किसान हैं और उनके कुल 4 भाई-बहन हैं. बुआ की शादी कन्नौज के तालग्राम इलाके में हुई थी. बुआ के पति प्राइवेट जॉब करते हैं. बुआ की एक बेटी है, जिसकी शादी हो चुकी है. एक बेटा, जिसकी उम्र करीब 14-15 साल है. पीड़िता की बुआ का कुछ समय पहले अपने पति से विवाद हो गया था, जिसके बाद से दोनों के बीच संबंध अच्छे नहीं रहे. बुआ अक्सर दिल्ली से अपने माता-पिता से मिलने कन्नौज आती रहती थी.

8 साल से नवाब सिंह को जानती हैं बुआ

रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता की बुआ 2022 में सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुई थीं. वह विधानसभा चुनाव में तिर्वा विधायक कैलाश राजपूत के लिए प्रचार कर रही थीं. सपा में रहने के दौरान उनकी मुलाकात नवाब सिंह से हुई थी. यह सीट करीब 7-8 साल पुरानी थी. इसी जान-पहचान के चलते वह नवाब सिंह से मिलने गई थीं. बुआ के मुताबिक लखनऊ से लौटते समय वह नवाब सिंह से मिलने उनके कॉलेज गई थीं. इस दौरान उनकी भतीजी उनके साथ थी.

बुआ ने पुलिस को बताई उस रात की पूरी कहानी

पुलिस को बुआ ने बताया, “11 अगस्त की रात करीब 10.30 बजे वह अपनी भतीजी के साथ लखनऊ से आ रही थीं. नवाब सिंह की मां का निधन हो गया था, इसलिए वह उनसे नहीं मिल पाईं. वह उनसे मिलने डिग्री कॉलेज गए थे. फोन पर उन्होंने कहा था कि वह हमें अपनी कार से घर छोड़ देंगे. रात होने के कारण वह अपनी भतीजी को साथ ले गए थे. नवाब सिंह से बातचीत के दौरान ही वह हाथ-पैर धोने के लिए बाथरूम में चले गए.

बुआ ने बताया, “जब मैं वापस आई तो मेरी भतीजी रो रही थी.” जब उससे रोने का कारण पूछा गया तो उसने बताया कि उसके साथ छेड़छाड़ की गई और उसका टॉप उतार दिया गया, जिस पर उसने अपनी भतीजी को शांत कराया. फिर भतीजी ने अपनी मां का मोबाइल फोन यह कहकर छीन लिया कि वह उससे बात करना चाहती है. उसे नहीं पता कि उसने पुलिस को कैसे फोन किया. बुआ की शिकायत करने वाली पीड़िता की मां का कहना है, ‘उसने अपनी बेटी को नंद के साथ गांव भेजा था, क्योंकि उसका स्कूल शुरू होने वाला था. लेकिन उसने भरोसा तोड़ दिया और पिछले कई दिनों से उसका फोन बंद था.

यह भी पढ़ें: अब अपनी पार्टी बनाएंगे चंपई सोरेन, JMM से बगावत के बाद लिया बड़ा फैसला

मेडिकल में दुष्कर्म की पुष्टि

इस बीच, नाबालिग के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हो गई है. एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि माता-पिता की सहमति से पीड़िता की मेडिकल जांच कराई गई, जिसमें पता चला कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है. पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया है, जिसमें उसने आरोप लगाया है कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मेडिकल जांच में साफ हो गया है कि पीड़िता के साथ दुष्कर्म हुआ है.

 

Exit mobile version