Vistaar NEWS

Hathras Stampede: ‘…दोषियों को मिले कठोर सजा’, हाथरस हादसे को लेकर राहुल गांधी ने CM को लिखा पत्र

राहुल गांधी ने CM को लिखा पत्र

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए हादसे ने सभी को झकझोर कर रख दिया है. यहां सूरजपाल जाटव उर्फ भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ के कारण 120 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. इसको लेकर लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने रविवार (7 जुलाई) को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है.

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में राहुल गांधी ने पीड़ितों को ज्यादा मुआवजा देने की अपनी मांग को दोहराया है और इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा दिए जाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जो मुआवजा घोषित किया गया है, वह बहुत अपर्याप्त है. मेरा आग्रह है कि मुआवजे की राशि बढ़ाई जाए और उसे जल्द से जल्द दिया जाए. साथ ही साथ घायलों का समुचित इलाज कराया जाए और उन्हें भी उचित मुआवजा दिया जाए. बता दें कि राहुल गांधी अपने पत्र को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी पोस्ट किया है. उन्होंने कहा कि हाथरस में भगदड़ हादसे से प्रभावित पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर, उनका दुख महसूस कर और समस्याएं जान कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र के माध्यम से उनसे अवगत कराया है.

ये भी पढ़ेंः ‘प्रशासन की गलती तो है…’, हाथरस भगदड़ के पीड़ितों से मिले राहुल गांधी, बोले- मिलना चाहिए ज्यादा मुआवजा

‘दोषियों को दी जाए कठोर सजा’

कांग्रेस सांसद ने पत्र में लिखा, “पीड़ित परिवारों ने मुझसे यह भी साझा किया कि इस पूरे हादसे के लिए जिम्मेदार वहां के स्थानीय प्रशासन की लापरवाही और संवेदनहीनता है. इस मामले में उचित एवं पारदर्शी जांच न सिर्फ आने वाले समय में इस तरह की दुर्घटनाओं को रोकने की तरफ एक सही कदम होगा, बल्कि इससे इन पीड़ित परिवारों के मन में न्याय-व्यवस्था के प्रति विश्वास भी पुनर्स्थापित होगा. न्याय की दृष्टि से यह भी आवश्यक है कि दोषी व्यक्तियों को कठोर सजा दी जाए.”

दो-दो लाख मुआवजे का हुआ था ऐलान

गौरतलब है कि हाथरस के सिकंदराराऊ अंतर्गत फुलरई गांव में मंगलवार (2 जुलाई) को सूरजपाल जाटव उर्फ भोले बाबा के संगठन की ओर से सत्संग का आयोजन किया गया था. इस दौरान भगदड़ मचने से 120 से अधिक लोगों की जान चली गई. पुलिस ने मामले में बाबा के सात सेवादारों और सत्संग के आयोजकों को गिरफ्तार किया है. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया था.

Exit mobile version