Vistaar NEWS

कानपुर में पटरी से उतरे Sabarmati Express के 22 डिब्बे, सिलीगुड़ी में मालगाड़ी हुई बेपटरी

sabarmati express

साबरमती एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के कानपुर में देर रात बड़ा हादसा हो गया. कानपुर और भीमसेन स्टेशन के बीच ब्लॉक सेक्शन में साबरमती एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 19168) पटरी से उतर गई. हालांकि, इस हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. लोको पायलट के अनुसार, प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि बोल्डर इंजन से टकराया था, जिसके कारण इंजन का कैटल गार्ड बुरी तरह मुड़ा हुआ था. वहीं भारतीय रेलवे ने आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.

ADM सिटी कानपुर राकेश वर्मा ने बताया, “22 बोगियां पटरी से उतर गई हैं लेकिन कोई घायल नहीं हुआ है. सभी यात्रियों को बसों द्वारा स्टेशन भेजा जा रहा है, मेमो ट्रेन भी आ रही है…अच्छी बात है कि किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है.” वहीं झांसी मंडल के रेलवे DRM दीपक कुमार ने कहा कि कोई जनहानि नहीं हुई है. सभी यात्रियों को ट्रेन द्वारा वापस कानपुर ले जाया गया है.गहन जांच के बाद असली कारण पता चलेगा.

रेल मंत्री का आया बयान

कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस के डिरेल होने के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बयान आया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा,”“किसी वस्तु के टकराने से पटरी से उतरी साबरमती एक्सप्रेस, आईबी और यूपी पुलिस मौके पर मौजूद है. किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है. अहमदाबाद जाने के लिए ट्रेन का अरेंजमेंट कर दिया गया है.”

सिलीगुड़ी में पटरी से उतरी मालगाड़ी

वहीं दूसरा हादसा सिलीगुड़ी में हुआ. यहां ईंधन ले जा रही मालगाड़ी पटरी से उतर गई. रंगापानी में 15 दिन पहले भी एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी. ये वो इलाका है जहां दो महीने में तीन ट्रेन हादसे हुए हैं. बता दें कि हाल के महीनों में कई जगहों पर ट्रेन हादसे हुए हैं और कुछ हादसों में कई लोगों की मौत भी हुई है. इसको लेकर देश में सियासत भी गरमाई रही है. विपक्ष ट्रेन हादसों को लेकर रेल मंत्री को लगातार घेरता रहा है और उनके इस्तीफे की मांग करता रहा है.

Exit mobile version