Vistaar NEWS

UP MLC Election: समाजवादी पार्टी ने घोषित किए एमएलसी प्रत्याशी, लिस्ट में ‘PDA’ की दिखी झलक, गुड्डू जमाली का नाम भी शामिल

Samajwadi Party, UP MLC Election

समाजवादी पार्टी ने घोषित किए MLC प्रत्याशी

UP MLC Election: 21 मार्च को उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 13 सीटों के लिए मतदान होने वाला है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के 7 उम्मीदवरों के बाद समाजनवादी पार्टी ने भी अपने तीन उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. सपा की जारी इस लिस्ट में अखिलेश यादव की ओर से दिए ‘PDA’ की झलक देखने को मिली है. बता दें कि 23 फरवरी को निर्वाचन आयोग ने यूपी की 13 सीटों के लिए चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था. इस लिस्ट में बसपा छोड़कर सपा का दामन थामने वाले गुड्डू जमाली को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है.

 

दलित उम्मीदवार को भी भेजा राज्य सभा

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने PDA का नारा दिया था. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी अब अपने नारे पर खरी उतरती हुई भी दिखाई दे रही है. इससे पहले सपा ने दलित उम्मीदवार को राज्यसभा भेजा था. सपा के उम्मीदवारों में आलोक शाक्य (पिछड़ा), किरण पाल कश्यप (अति पिछड़ा) और गुड्डू जमाली (अल्पसंख्यक) हैं. ऐसें में यह देखना दिलचस्प होगा कि लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव की इस रणनीति से कितना फायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें: MLC Election: एमएलसी चुनाव के लिए BJP ने उतारे उम्मीदवार, बिहार में शाहनवाज हुसैन का कटा टिकट, यूपी में इन नेताओं को मिला मौका

21 मार्च को मतदान और मतगणना

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 13 सीटों के लिए मतदान 21 मार्च को होगी. वहीं वोटों की गिनती भी उसी दिन यानी कि 21 मार्च को ही होगी. बताते चलें कि समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी एमएलसी सीट छोड़ दी है. स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे से खाली हुई सीट पर भी 20 फरवरी को अधिसूचना जारी हो गई थी. उस सीट पर भी जल्द चुनाव हो सकते हैं. बता दें कि 5 मई 2024 को 13 विधानपरिषद सदस्यों का कार्यकाल समाप्त होने वाला है.

इन विधानपरिषद सदस्यों का कार्यकाल होगा समाप्त

Exit mobile version