Vistaar NEWS

Tajmahal: ताजमहल घूमने जाने वालों के लिए बड़ी खबर, अब ये सामान साथ ले जाने पर लगी रोक

Tajmahal Tourism

ताजमहल

Tajmahal Tourism: उत्तर प्रदेश के आगरा में स्थित ताजमहल देश के सबसे बड़े पर्यटन स्थलों में से एक है. ताजमहल घूमने के बड़ी संख्या में भारतीय और विदेशी यात्री आते हैं. अगर आप भी आगरा का ताजमहल घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए जानकारी बेहद अहम है. दरअसल सावन में कुछ दिन पहले कुछ हिंदू संगठन के लोगों ने ताजमहल के अंदर स्थित कब्र पर गंगाजल चढ़ाने का दावा किया था. इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

पिछली कुछ दिनों से ऐसी घटनाओं के मद्देनजर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने ताजमहल पर्यटन को लेकर कुछ सख्त निर्देश जारी किए हैं. ASI ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि पर्यटक अब स्मारक पर पानी की बोतल नहीं ले जा पाएंगे.

यह भी पढ़ें- वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के पास दो मकान गिरे, मलबे में फंसे 8 लोगों को किया गया रेस्क्यू, एक महिला की मौत

महिला ने मकबरे के पास लहराया भगवा झंडा

बता दें कि सावन के तीसरे सोमवार को अखिल भारत हिन्हू महासभा की महिला शाखा की अध्यक्ष मीरा राठौर ताजमहल में मुख्य मकबरे के पास जाकर भगवा रंग का कपड़ा लहराने लगीं, जिसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. जिसके बाद मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उस महिला को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. संरक्षण सहायक प्रिंस वाजपेयी ने बताया कि एक महिला ने भगवा रंग का कपड़ा लहराया जिसके बाद CISF ने उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया. महिला के हाथ में पानी का बोतल भी देखा गया था. संगठन का दावा है कि महिला ने जल डालने के बाद भगवा झंडा फहराया था.

यह भी पढ़ें- Bangladesh Violence: ‘शेख हसीना ने भारत आने की इजाजत मांगी थी’, राज्यसभा में बोले विदेश मंत्री जयशंकर

Exit mobile version