Vistaar NEWS

UP Politics: यूपी में होगा कांग्रेस-सपा का गठबंधन, अखिलेश बोले-कोई विवाद नहीं, अंत भला तो सब भला

राहुल गांधी, अखिलेश यादव

राहुल गांधी, अखिलेश यादव

UP Politics: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में बात बन गई है. दोनों पार्टियों में गठबंधन के फॉर्मूले पर लगभग सहमति बन गई है. आज शाम तक सीट बंटवारे की संभावना है. अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे बीच किसी तरह का कोई विवाद नहीं है. अंत भला तो सब भला.

बता दें कि अखिलेश यादव का बयान ऐसे समय में आया है जब उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर तमाम तरह की शंकाएं जताई जा रही थीं. समाजवाादी पार्टी ने मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश की पांच और लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी थी. समाजवादी पार्टी यूपी में अब तक 31 सीटों पर अपने प्रत्‍याशी घोषित कर चुकी है.

राहुल की न्याय यात्रा में शामिल नहीं हुए थे अखिलेश

अमेठी और रायबरेली में राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ से उनकी अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश यादव ने कहा, “अंत भला तो सब भला कोई विवाद नहीं है. गठबंधन होगा.”

इस हफ्ते की शुरुआत में अखिलेश यादव ने कहा था कि वह सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने के बाद ही राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होंगे. गठबंधन की औपचारिक घोषणा के लिए दोनों दलों की राज्य इकाइयां जल्द ही एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: क्या उपचुनाव की हार का बदला लेंगे धर्मेंद्र यादव? फिर पुरानी चुनौती का सामना करेंगे अखिलेश यादव के भाई

17-19 सीटों पर सहमति की उम्मीद

सूत्रों ने कहा कि समाजवादी पार्टी अपने सीट-बंटवारे समझौते के तहत उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को 17-19 सीटें देने पर सहमत हो गई है. राज्य में 80 लोकसभा क्षेत्र हैं. कांग्रेस ने शुरुआत में उन 28 सीटों की सूची सौंपी थी जिन पर वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती थी.

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने 27 सीटों के लिए एकतरफा उम्मीदवारों की घोषणा करके कांग्रेस को आश्चर्यचकित कर दिया है. सोमवार को पार्टी ने 11 उम्मीदवारों की घोषणा की, जिनमें डॉन से नेता बने मुख्तार अंसारी के भाई और बसपा सांसद अफजाल अंसारी भी शामिल हैं.

30 जनवरी को समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की थी.

Exit mobile version