Vistaar NEWS

‘सत्ताईस का सत्ताधीश’…लखनऊ में लगे अखिलेश यादव के पोस्टर, जानें पूरा मामला

Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव का पोस्टर

UP News: लखनऊ में समाजवादी पार्टी सपा के दफ्तर के बाहर एक नया पोस्टर चर्चा का विषय बना हुआ है. इस बार संत कबीर नगर के सपा नेता जयराम पांडे ने यह पोस्टर लगवाया है. इसमें अखिलेश यादव की तस्वीर के साथ लिखा है, “सत्ताईस का सत्ताधीश.” यह पोस्टर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इस पोस्टर में लिखा है, “24 में बरसा जनता का आशीष, दीवारों पर लिखा है, कौन होगा सत्ताईस का सत्ताधीश.” इस पोस्टर को लेकर कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव को सत्ताईस में सत्ता में लाने का प्रयास किया जा रहा है. जयराम पांडे ने इसे सपा कार्यालय के बाहर लगाया है. जयराम मेहंदावल विधानसभा सीट से सपा के टिकट के दावेदार हैं.

संस्कृत में अखिलेश को शुभकामनाएं

इस पोस्टर में अखिलेश यादव को संस्कृत में शुभकामनाएं भी दी गई हैं, जिसमें लिखा गया है, “त्वं जीव शतं वर्धमानः जीवनं तव भवतु सार्थकम् इति सर्वदा मुदं प्रार्थयामहे जन्मदिवसस्य अभिनन्दनानि.” इसका अर्थ है कि वह 100 वर्षों तक जीवित रहें और उनका जीवन उद्देश्यपूर्ण और खुशियों से भरा हो. यह पोस्टर दरअसल अखिलेश यादव के जन्मदिन (23 अक्टूबर) के मौके पर लगाया गया है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी का एक फोन कॉल और बन गई बात…फूलपुर सीट कांग्रेस को देने के लिए कैसे तैयार हुए अखिलेश यादव?

पहले भी लगे थे ऐसे पोस्टर

इससे पहले भी अखिलेश यादव के लिए पार्टी कार्यालय के बाहर कई पोस्टर लग चुके हैं. पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन्हें देश का भावी प्रधानमंत्री बताया गया था. मंजीत यादव नामक एक कार्यकर्ता ने ऐसे पोस्टर लगाए थे. इसके अलावा, डिंपल यादव को उत्तर प्रदेश की भावी मुख्यमंत्री बताने वाले भी पोस्टर लग चुके हैं.

लखनऊ में यह नया पोस्टर सपा की चुनावी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है और इसके जरिए पार्टी अपने नेतृत्व को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है.

Exit mobile version