Vistaar NEWS

UP Board Exam: परीक्षा शुरू होते ही बायोलॉजी-मैथ का पेपर हुआ लीक, दो गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अभी भी फरार

UP Board Exam

परीक्षा शुरू होते ही जीव विज्ञान-गणित का पेपर हुआ लीक

UP Board Exam: उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं का दौर जारी है. गुरुवार, 29 फरवरी को इंटरमीडिएट के जीव विज्ञान और गणित का पेपर व्हाट्सएप ग्रुप पर लीक हो गया था. अब इस मामले में यूपी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. शुक्रवार को आगरा में पेपर लीक मामले के दो आरोपियों केंद्र व्यवस्थापक राजेंद्र सिंह उर्फ हुड्डा और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक गंभीर सिंह को फतेहपुर सीकरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

मामले में मुख्य आरोपी विनय चौधरी फरार

वहीं इस मामले में कॉलेज प्रबंधक का बेटा मुख्य आरोपी विनय चौधरी फरार है, वह कॉलेज में कंप्यूटर ऑपरेटर का काम देखता है. पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर लगातार दबिश दे रही है. बता दें कि विनय चौधरी के मोबाइल नंबर से ही जीव विज्ञान और गणित का पेपर एक व्हाट्सएप ग्रुप में डाला गया था. पेपर ग्रुप में भेजने के पांच मिनट के अंदर ही डिलीट कर दिया, लेकिन तब तक यह इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो गया. वहीं मामले की भनक लगते ही विनय ने तुरंत उस ग्रुप को लेफ्ट कर दिया और अपना मोबाइल भी बंद कर दिया.

यह भी पढ़ें: UP Police Constable Exam: सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में पकड़ा गया नकल कराने वाले गैंग का कपिल तोमर, पूछताछ में किया बड़ा खुलासा

जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन

बता दें कि पेपर लीक मामले में एसीपी ताज सुरक्षा आगरा अरीब अहमद को जांच अधिकारी नियुक्ति किया गया है और तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. अरीब अहमद ने कहा कि डीआईओएस ने थाना फतेहपुर सीकरी में तहरीर देते हुए आरोप लगाया था कि अतर सिंह इंटर कॉलेज के कंप्यूटर ऑपरेटर ने गणित और जीव विज्ञान के पेपर चैटिंग ऐप के ‘ऑल प्रिंसिपल आगरा ग्रुप’ पर वायरल कर दिए थे. तहरीर मिलने के बाद सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दो लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई है.

Exit mobile version