Vistaar NEWS

UP: “हर कोई जानता है उस ‘सज्जन’ की तस्वीर किसके साथ है”, हाथरस हादसे पर CM योगी का अखिलेश पर पलटवार

UP News

CM योगी (फोटो- सोशल मीडिया)

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को हाथरस हादसे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने हादसे की वजह बताते हुए कहा कि जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा मिलेगी. वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयानों पर सीएम योगी ने कहा कि वह चोरी और सीनाजोरी कर रहे हैं, कथावाचक के साथ उनकी फोटो सामने आई है.

ये भी पढ़ेंः ‘ये सेलेक्टिव रवैया चिंताजनक’, बंगाल में महिला की तालिबानी स्टाइल में पिटाई पर बोले PM मोदी; संदेशखाली को लेकर भी बरसे

कैसे हुआ हादसा?

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, “घटना की तह तक जाने के लिए शासन स्तर पर हमने कल भी व्यवस्था बनाई थी लेकिन हमारी प्राथमिकता राहत-बचाव कार्य थी. इस हादसे में 121 श्रद्धालुओं की मृत्यु हुई जो उत्तर प्रदेश के साथ-साथ हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश से जुड़े हुए थे. जो सज्जन अपना उपदेश देने आए थे, उनके मंच से उतरने पर, उन्हें छूने के लिए महिलाओं का एक दल आगे बढ़ा तभी उनके पीछे एक भीड़ गई. इसी दौरान वे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ते गए. सेवादार भी लोगों को धक्का देते रहे जिसके कारण यह हादसा हुआ. जो भी जिम्मेदार होगा उसे कड़ी सजा मिलेगी.”

अखिलेश यादव के बयानों पर सीएम योगी ने कहा, “कुछ लोगों की प्रवृति होती है कि इस प्रकार की दुखद घटनाओं पर वे राजनीति ढूंढते हैं. ऐसे लोगों की फितरत है, चोरी भी और सीना जोरी भी. यह हर व्यक्ति जानता है कि उन सज्जन की फोटो किसके साथ है और उनके राजनीतिक संबंध किनके साथ जुड़े हुए हैं. आपने देखा होगा कि पिछले दिनों रैलियों के दौरान इस प्रकार की भगदड़ कहां मचती थी और कौन इसके पीछे था.”

ये भी पढ़ेंः बाबा साकार हरि के अनुयायी निकले अखिलेश यादव! दरबार में हाजिरी लगाते हुए कही थी ये बात

मृतकों के परिजनों को 2 लाख का मुआवजा

हाथरस के सिकंदराराऊ अंतर्गत फुलरई गांव में मंगलवार को नारायण साकार हरि उर्फ ‘भोले बाबा’ के संगठन की ओर से सत्संग का आयोजन किया गया था. इसी दौरान भगदड़ मचने से हादसा हुआ और 121 श्रद्धालुओं की मौत हो गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है. साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. वहीं, मुख्यमंत्री योगी ने ऐलान किया कि जो निर्दोष लोग हादसे का शिकार हुए हैं, उनके नाबालिग बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था राज्य सरकार करेगी.

Exit mobile version