Vistaar NEWS

UP: हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़, अब तक 120 से ज्यादा लोगों की मौत, PM मोदी ने ली घटना की जानकारी

Hathras News

भगदड़ में घायलों को इलाज के लिए लाया गया अस्पताल

UP Hathras Accident: उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित रतिभानपुर में सत्संग के दौरान अचानक भगदड़ मच गई. भगदड़ में दबने के कारण अब तक 120 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. वहीं इस घटना में कई लोगों के घायल होने की जानकारी भी सामने आ रही है. हादसे में घायल महिला और बच्चों को एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा है कि भोले बाबा का सत्संग चल रहा था. तभी समापन के दौरान भगदड़ मच गई. इस हादसे में बड़ी संख्या में महिलाओं और बच्चों के घायल होने की खबर है. इन बच्चों और महिलाओं को इलाज के लिए एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है.

ये भी पढ़ें- Akhilesh Yadav Birthday: यूपी में PDA पेड़ लगा रहे कार्यकर्ता, अखिलेश यादव के जन्मदिन पर सपा ने शुरू किया अभियान

एटा मेडिकल कॉलेज के सीएमओ ने क्या कहा?

एटा के मेडिकल कॉलेज के सीएमओ ने बताया कि सिकंदराराऊ के पास एक सत्संग या महोत्सव चल रहा था. इसी दौरान वहां भगदड़ मच गई. इस हादसे में अब तक 27 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. मरने वालों में ज्यादा महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. सीएमओ का कहना है कि मरने वालों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है, क्योंकि लगातार घायल लोग अस्पताल ला जा रहे हैं.

सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लिया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, “जनपद हाथरस में हुए हादसे में मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार कराने और मौके पर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं.

वहीं इस घटना की जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री संदीप सिंह ने कहा, “हमें मुख्यमंत्री द्वारा हाथरस घटना स्थल पर पहुंचने और मामले को देखने और सरकार की ओर से आवश्यक निर्णय लेने के निर्देश दिए गए हैं. मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है…”

Exit mobile version