Vistaar NEWS

Bijnor Rail Accident: यूपी के बिजनौर में बड़ा रेल हादसा, दो हिस्सों में बंटी किसान एक्सप्रेस, कई ट्रेनें प्रभावित

UP News

कपलिंग अलग होने के बाद किसान एक्सप्रेस (फोटो- सोशल मीडिया)

Bijnor Rail Accident: यूपी के बिजनौर जिले में एक बड़ा रेल हादसा हो गया है. दरअसल रविवार सुबह 4 बजे धनबाद जा रही किसान एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई. ट्रेन में कुल 22 बोगियां थीं, जिसमें इंजन से लगा हुआ हिस्सा आगे निकल गया, जबकि 8 डिब्बे पीछे छूट गए. हालांकि, हादसे में कोई जन हानि नहीं हुई.

हादसे के समय ट्रेन में भारी संख्या में यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के परीक्षार्थी सवार थे, जिन्हें बस और अन्य माध्यमों से रवाना किया गया. सूचना पर एएसपी पूर्वी, सीओ व एसडीएम धामपुर सहित आरपीएफ व जीआरपी कर्मी मौके पर पहुंचे. हादसे की वजह टेक्निकल फॉल्ट को बताया जा रहा है. रेलवे विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गए हैं.

यह भी पढ़ें- UP News: वाराणसी में वन और पर्यटन विभागों के लिए स्वास्थ्य वार्ता आयोजित, मेदांता की पहल

4 किलोमीटर आगे निकल गई ट्रेन

जानकारी के मुताबिक, धनवाद जा रही किसान एक्सप्रेस बिजनौर के स्योहारा रेलवे स्टेशन के चकरामल गांव के पास से गुजरते हुए ट्रेन की स्लीपर बोगी S3 और S4 को जोड़ने वाली बोगी की कपलिंग टूट गई. जिससे ट्रेन की 8 बोगियां पीछे छूट गई और बाकी बोगियां इंजन के साथ 4 किलोमीटर आगे चली गई. जिसके बाद ट्रेन को स्योहारा रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया.

रेल अधिकारियों ने क्या कहा?

रेलवे अधिकारियों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना तब हुई जब दो स्लीपर बोगियों के बीच कपलिंग अलग हो गई. थोड़ी देर में रेलवे की टीम मौके पर पहुंची और करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन के सभी डिब्बों को जोड़ दिया गया और ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया. टेक्निकल समस्या की वजह से S4 बोगी को रोक लिया गया है.

यूपी के मुरादाबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक आदित्य गुप्ता ने कहा कि बोगी में डिसकप्लिंग से किसान एक्सप्रेस की आठ बोगियां अलग हो गई थीं. घटना में कोई हताहत नहीं है, सुबह लगभग साढ़े सात बजे ट्रेन को सकुशल रवाना कर दिया गया है. मामले की जांच भी कराई जाएगी.

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी सवार

किसान एक्सप्रेस में बड़ी संख्या में परीक्षार्थी सवार थे, जो यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा देने जा रहे थे. हादसे के बाद परीक्षार्थियों को बस में बैठकर परीक्षा केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया. मामले कि जानकारी देते हुए धामपुर की एसडीएम रितु रानी ने बताया, “ट्रेन में लगभग 200 परीक्षार्थी थे, जिन्हें रोडवेज बसों में बैठाकर मुरादाबाद व बरेली के लिए रवाना कर दिया गया था.”

Exit mobile version