Vistaar NEWS

UP News: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे को यूपी STF ने किया गिरफ्तार, हथियारों की सप्लाई करता था आरोपी

UP News, Lawrence Bishnoi

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे को यूपी STF ने किया गिरफ्तार

UP News: उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स(STF) को बड़ी सफलता मिली है. STF ने लॉरेंस बिश्नोई(Lawrence Bishnoi) गैंग के गुर्गे मनीष यादव को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक मनीष यादव यूपी के गोरखपुर के रहने वाले दो लोगों शशांक पांडे और विक्की लाला के जरिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा हुआ था. यह सभी इंदौर से गैंग के लिए असलहा सप्लाई का काम कर रहे थे. साथ ही पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि अप्रैल, 2023 में हरियाणा के अंबाला में मक्खन सिंह लबाना पर हुई फायरिंग के लिए हथियारों की सप्लाई ने ही दिए थे.

हरियाणा STF के इनपुट मनीष यादव हुआ गिरफ्तार

बता दें कि, विदेश में बैठे लॉरेंस बिश्नोई के चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई ने मक्खन सिंह लबाना से 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी और न देने पर उसके उपर फायरिंग कराई. गौरतलब है कि, विक्की लाला और शशांक पांडे पहले से ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं और हरियाणा के अंबाला जेल में बंद है. उन दोनों पर हथियार सप्लाई का आरोप है. वहीं मनीष यादव इस केस में वांटेड घोषित किया था. हरियाणा STF के इनपुट पर ही यूपी STF की टीम ने मनीष यादव को गिरफ्तार किया है.

यूट्यूब और टीवी चैनलों से हुआ प्रभावित मनीष

साल 2019 में मनीष यादव पर सिर्फ मामूली मारपीट का केस दर्ज था. इस कारण मनीष यादव पर किसी की नजर नहीं पड़ी. बता दें कि, वह यूट्यूब और टीवी चैनलों पर लॉरेंस बिश्नोई की कहानियों को देखकर प्रभावित हुआ और उसकी तरह बनने की कोशिश करने लगा . इसके बाद मनीष ने गोरखपुर के रहने वाले शशांक पांडे से मुलाकात की और हथियार सप्लाई कर के पैसे इकट्ठा करने की कोशिश की. इसके बाद वह लॉरेंस गैंग के लिए शार्प शूटर बनकर यूपी का दूसरा लॉरेंस बिश्नोई बनने की चाहत रखता था.

यह भी पढ़ें: Air India Crisis: पहले छुट्टी, फिर कई फ्लाइट कैंसिल और टर्मिनेशन… अब एयलाइन ने 10 घंटे में ही ले लिया यू-टर्न

मनीष यादव ने लॉरेंस बिश्नोई को अपना टिचर बताया

जानकारी के मुताबिक मनीष यादव ने कई बड़े खुलासे किए हैं. मनीष यादव ने लॉरेंस बिश्नोई को अपना टिचर बताया है और किसी भी हाल में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग से जुड़ना चाहता था. इस बीच मनीष को जब विदेश में बैठे लॉरेंस के चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई के संपर्क में आने का मौका मिला तब इसका फायदा उठाते हुए 3 पिस्टल की सप्लाई शूटरों को कर दी. इस मामले में पुलिस का कहना है कि मनीष से पूछताछ की जा रही है.

Exit mobile version