Vistaar NEWS

Train Derailed: सहारनपुर में पटरी से उतरी पैसेंजर ट्रेन, अधिकारियों ने संभाला मोर्चा

Train Derailed: यूपी के सहारनपुर में दिल्ली-शामली पैसेंजर ट्रेन का एक डिब्बा माल गोदाम में पटरी से उतर गया. हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. जानकारी के मुताबिक, रेलवे कर्मियों और अधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया. अंबाला के सीनियर डिवीजनल कमर्शियल मैनेजर नवीन कुमार ने कहा, “मैं सहारनपुर में चल रही खबरों को स्पष्ट करना चाहूंगा. ट्रेन टर्मिनेट होने के बाद यार्ड की ओर जा रही थी. यार्ड में पैसेंजर ट्रेन का एक कोच पटरी से उतरा है. इसका किसी अन्य ट्रेन की आवाजाही पर कोई असर नहीं पड़ा है.” बता दें कि हाल के दिनों में देश में कई ट्रेन हादसे हुए हैं. इसमें कई लोगों की मौत भी हुई है.

गोंडा रेल हादसे में हुई थी 4 लोगों की मौत

इससे पहले गोंडा उत्तर प्रदेश में पिछले महीने 18 तारीख को चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही एक्सप्रेस ट्रेन की 10 से अधिक बोगियां पटरी से उतर गई थी. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि बड़ी संख्या में यात्री घायल हुए थे. वहीं मंगलवार तड़के 3:43 बजे झारखंड में हुए रेल हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 6 यात्री घायल हो गए. यह हादसा झारखंड के सरायकेला में हुआ, यहां मालगाड़ी से टकराकर हावड़ा-मुंबई मेल (12810) दुर्घटनाग्रस्त हो गई और यात्री ट्रेन के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए.

यह भी पढ़ें: वक्फ की ‘बेलगाम शक्तियों’ पर नकेल कसने की तैयारी, संसद में लाया जाएगा बिल, ओवैसी बोले- अधिकार छीन रही हुकूमत

जामताड़ा में भी हादसे का शिकार हुई थी ट्रेन

इसी साल 24 फरवरी को झारखंड के जामताड़ा और विद्यासागर स्टेशन के बीच हुए ट्रेन हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी. दरअसल, बेंगलुरु-यशवंतपुर ट्रेक पर लाइन के किनारे काम चल रहा था, जिससे डस्‍ट ज्यादा था. लोको पायलट को इसी डस्ट के कारण आग लगने का संदेह हुआ और उसने ट्रेन रोक दी. इसके बाद यात्री ट्रेन से नीचे उतरने लगे. इसी दौरान अप में जा रही ईएमयू ट्रेन वहां से गुजरी और 12 लोगों के ऊपर चढ़ गई.

 

 

Exit mobile version