Vistaar NEWS

UP Police Constable Exam: दूसरे कैंडिडेट की जगह एग्जाम में बैठने वाला था कॉन्स्टेबल, पुलिस ने दबोचा, ‘सॉल्वर गैंग’ के 20 सदस्य गिरफ्तार

UP Police Constable Exam 2024

सकुशल संपन्न हुई सिपाही भर्ती परीक्षा

UP Police Constable Exam 2024: शनिवार, 17 फरवरी से उत्तर प्रदेश में दो दिवसीय सिपाही भर्ती परीक्षा शुरू हुई. आज इस भर्ती परीक्षा का आखिरी दिन है. इस परीक्षा में करीब 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए. इस भर्ती में करीब 6 लाख अभ्यर्थी अन्य राज्यों से हैं. परीक्षार्थियों की बड़ी संख्या के मद्देनजर यूपी के सभी 75 जिलों में 2385 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. परीक्षा को लेकर केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए. इस दौरान कई जिलों से साल्वर गैंग और बड़ी संख्या में जालसाज भी पकड़े गए. वहीं परीक्षा केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालने खुद डीजीपी प्रशांत कुमार भी पहुंचे और सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया.

परीक्षा केंद्रों पर मुस्तैद दिखी पुलिस

रविवार, 18 फरवरी को सिपाही भर्ती परीक्षा का दूसरा दिन था. यूपी पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स परीक्षा को सफल बनाने के लिए राज्य के प्रत्येक परीक्षा केंद्रों पर मुस्तैद दिखी. सभी परीक्षा हॉल में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे. इसके साथ ही पुलिस और STF की जालसाजों और सॉल्वर गैंग के लोगों को पकड़ने के लिए लगातार जगह-जगह दबिश दे रही थी. भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन फिरोजाबाद से पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल सॉल्वर गैंग के 20 सदस्यों सहित 2 कांस्टेबलों को भी गिरफ्तार किया.

शिकोहाबाद के रहने वाले हैं वाले हैं दोनों सिपाही

शिकोहाबाद से 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए लोगों में 2 कांस्टेबल भी शामिल हैं. इनमें से निरंजन नाम का सिपाही PAC इटावा में नियुक्त है और अनुज नामक सिपाही फतेहपुर जनपद में तैनात है. यह दोनों शिकोहाबाद के रहने वाले हैं. पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार यह दोनों पहले भी कई भर्ती परीक्षाओं में बैठे हैं. बताते चलें कि निरंजन पहले भी 3-4 लोगों को SSC-GD की परीक्षा में पास करा चुका है. इसके बदले उसने 3-3 लाख रुपए लिए थे. वहीं अनुज आज सुमित नामक व्यक्ति के नाम पर परीक्षा में बैठने वाला था.

यह भी पढ़ें: UP Politics: ‘PM मोदी गैरों को अपना बना लेते हैं, कुछ अभागे नेता अपनों को भी बना देते हैं गैर’, आचार्य प्रमोद कृष्णम का कांग्रेस पर तंज

संवेदनशील सेंटर्स की कड़ाई से निगरानी

बताते चलें कि इस बार यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा कड़ाई के साथ पारदर्शी तरीके से संपन्न कराई गई. शनिवार की सुबह से ही स्पेशल टास्क फोर्स और पुलिस के जवान प्रदेश के संवेदनशील सेंटर्स की निगरानी कर रहे थे. वहीं उत्तर प्रदेश डीजीपी मुख्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि दो दिन के भीतर मऊ, झांसी, गाजीपुर, वाराणसी, आगरा, हाथरस, कौशांबी, आगरा और नोएडा समेत कई जिलों से अलग-अलग सॉल्वर गैंग के 122 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया.

Exit mobile version