Vistaar NEWS

UP Politics: ‘गृह मंत्रालय’ तक पहुंची पश्चिमी यूपी में BJP के दो दिग्गजों की लड़ाई, संजीव बालियान ने अमित शाह से की CBI जांच की मांग

UP News, anjeev Balyan and Sangeet Som, UP Politics

संजीव बालियान-संगीत सोम के बीच जुबानी जंग

UP Politics: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की ओर से कम सीटें जीतने के बाद से अंदरूनी कलह अब खुलकर सामने आ गई है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के BJP के दो दिग्गजों संजीव बालियान और संगीत सोम के बीच यह लड़ाई गृह मंत्रालय तक पहुंच गई है. दरअसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में अपने खिलाफ लगे आरोपों की CBI जांच की मांग कर दी है. बता दें कि, कुछ दिनों पहले सरधना से पूर्व विधायक संगीत सोम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान कुछ पर्चे बांटकर डॉ संजीव बालियान पर गंभीर आरोप लगाए गए थे.

‘भ्रष्टाचार के निराधार आरोप लगाए गए हैं’

संजीव बालियान की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखा गया है. पत्र में उन्होंने सभी आरोपों का खंडन करते हुए कई बातों का जिक्र किया है. संजीव बालियान ने अपने पत्र में लिखा है कि हाल के दिनों में मीडिया के माध्यम से एक महत्वपूर्ण बात प्रकाश में आई है. पश्चिम उत्तर प्रदेश के एक पूर्व विधायक के लेटर हैड पर एक पत्र पत्रकारों को वितरित किया गया है, जिसमें मुझ पर भ्रष्टाचार के निराधार आरोप लगाए गए हैं. मैं उसमें लगाए गए सभी आरोपों को खंडन करता हूं और क्योंकि मैं आदरणीय प्रधानमंत्री के विगत दोनों सरकारों में मंत्री रहा हूं, इसलिए मुझ पर लगाए गये ऐसे आरोपों की निष्पक्ष जांच कराना मेरा दायित्व बनता है. यह पत्र 19 जून को लिखा गया था, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल है.

यह भी पढ़ें: UP News: यूपी में बीजेपी का काम क्यों हुआ खराब? भूपेंद्र यादव ने नड्डा को सौंपी रिपोर्ट, समीक्षा में ये वजह आई सामने

संजीव बालियान पर लगाए गए थे 20 आरोप

बता दें कि कुछ दिनों पहले संगीत सोम प्रेस वार्ता के दौरान कुछ लोगों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद पत्रकारों को एक पर्चा बांटा गया था. पर्चे में संजीव बालियान पर 20 आरोप लगाए गए थे. इनमें एक आरोप यह भी था कि संजीव बालियान के मित्र संजीव सहरावत उर्फ संजीव खरडू निवासी हरियाणा आस्ट्रेलिया में बस गए हैं. साल 2014 में मंत्री बनने के बाद पहला संजीव बालियान ने स्थाई पास संजीव खरडू को ही दिलाया था. संजीव खरडू ने ही आस्ट्रेलिया में संजीव बालियान को जमीन दिलवाई है. वहीं पूर्व विधायक संगीत सोम पर्चे जारी करने से इनकार कर चुके हैं. उन्होंने मेरठ के लालकुर्ती थाने में शिकायत की है.

Exit mobile version