Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: देवभूमि में मोदी-धामी मैजिक बरकरार! उत्तराखंड में कांग्रेस को मिल सकती है करारी हार, ओपिनियन पोल में दावा

Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 Opinion Poll

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पुष्कर सिंह धामी

Uttarakhand Lok Sabha Election Opinion Poll: देश में कुछ दिनों में ही लोकसभा चुनाव का ऐलान हो सकता है. देश में चुनावी माहौल के मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों की ओर से जीतोड़ मेहनत की जा रही है. इस बीच न्यूज-18 की ओर से किए गए ओपिनियन पोल सर्वे के अनुसार उत्तराखंड में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी(BJP) को आगामी चुनाव में बड़ी बढ़त मिलती दिख रही है. पुष्कर धामी ने पिछले कुछ दिनों प्रदेश में समान नागरिक कानून(UCC) बिल को विधानसभा से पास कराया. बिल की अधिसूचना राष्ट्रपति की हरी झंडी के बाद जारी कर दी गई है. जल्द ही नियमावली को अंतिम रूप देकर इसे पूरी तरह से लागू कर दिया जाएगा. इस तरह के फैसलों का असर ओपिनियन पोल में दिख रहा है.

BJP दोहरा सकती है अपना प्रदर्शन

सर्वे के मुताबिक उत्तराखंड में पिछली बार की तरह ही एक बार फिर से BJP की ओर से क्लीन स्वीप का अनुमान जताया गया है. सर्वे के अनुसार प्रदेश की पांचों सीटों पर BJP बड़ी जीत दर्ज कर सकती है. वहीं अनुमान जताया गया है कि इस चुनाव में कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल सकती है. बता दें कि आगामी चुनाव के लिए BJP ने अपने सभी उम्मीदवारों के नामों की भी ऐलान कर दिया है, जबकि कांग्रेस ने अभी सिर्फ दो सीटों पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है.

BJP को 60 प्रतिशत से अधिक वोट शेयर

ओपिनियन पोल में BJP को एक बार फिर 60 फीसदी से अधिक वोट शेयर मिलने का अनुमान जताया गया है. वहीं 2024 आम चुनाव के दौरान कांग्रेस वोट शेयर 30 फीसदी के आसपास रह सकता है. बताते चलें कि 2019 लोकसभा चुनाव में BJP को उत्तराखंड में 61.01 फीसदी वोट मिले थे. कांग्रेस को इस दौरान 31.40 फीसदी वोट शेयर मिला था. मालूम हो कि 2014 के मुकाबले 2019 में BJP के वोट शेयर में 5.71 फीसदी का इजाफा हुआ था, जबकि कांग्रेस को 3 फीसदी वोट शेयर का नुकसान हुआ था.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: वरुण गांधी से लेकर बृजभूषण तक… तीसरी लिस्ट से पहले यूपी में BJP ने बढ़ाई इन मौजूदा सांसदों की धड़कनें!

लोकसभा चुनाव 2019 का परिणाम

Exit mobile version