Vistaar NEWS

Uttarakhand: दो मार्च को जेपी नड्डा उत्तराखंड का करेंगे दौरा, लोकसभा चुनाव को लेकर बनाएंगे रणनीति

JP Nadda Uttarakhand Visit

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

JP Nadda Uttarakhand Visit: देश में जल्द लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में समीकरणों को साधने के लिए सभी दल सियासी बिसात बिछाने में जुट गए हैं. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए बीजेपी ने एक्शन प्लान बनाना शुरू कर दिया है. ऐसे में खुद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो मार्च को उत्तराखंड का दौरा करेंगे. वह चुनाव प्रबंधन की बैठक और देहरादून में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

प्रबुद्धजन सम्मेलन को करेंगे संबोधित

बीते मंगलवार को देहरादून के बीजेपी प्रदेश भाजपा कार्यालय में चुनाव प्रबंधन समिति की पहली बैठक आयोजित हुई. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रस्तावित दौरे की जानकारी दी. जेपी नड्डा हल्द्वानी में कुमाऊं क्लस्टर सम्मेलन करेंगे और कई लोकसभा क्षेत्रों की चुनाव प्रबंधन की बैठक लेंगे. इस दौरान वह देहरादून में प्रबुद्धजन सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे.

चुनाव प्रबंधन समितियों का गठन जल्द

प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने इस बैठक को चुनावी बिगुल फूंकने वाला बताया. उन्होंने कहा कि बीजेपी को सभी लोकसभा सीटों को पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीतने के लक्ष्य को पूरा करना है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रबंधन समिति के 38 विभागों में 103 सदस्यों की तरह ही लोकसभा और विधानसभा स्तर पर भी चुनाव प्रबंधन समितियों का जल्द गठन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Uttarakhand: विधानसभा में पास हुआ UCC Bill, समान नागरिक संहिता लागू करने वाला देश का पहला राज्य बना उत्तराखंड

‘आगामी चुनाव देश को सिरमौर बनाने के लिए’

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी दुष्यंत गौतम ने भी बैठक में शिरकत की. उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की ओर से रखी गई विकास की नींव पर आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुलंद भारत का निर्माण कर रहे हैं. आगामी लोकसभा के चुनाव 2047 में विकसित भारत की नींव रखने, दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने, जाति और पंथ विहीन समाज खड़ा करने और प्रत्येक क्षेत्र में विश्व का सिरमौर बनाने के लिए है.

Exit mobile version