Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: प्रतापगढ़ से बीजेपी प्रत्याशी संगम लाल गुप्ता के नामांकन में पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, राहुल गांधी पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी प्रत्याशी संगम लाल गुप्ता

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन का दौर जारी है. इसी कड़ी में आज शुक्रवार को प्रतापढ़ से बीजेपी प्रत्याशी संगम लाल गुप्ता ने आज अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहें. जहां उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में लोगों से वोट करने की अपील की. वहीं नामांकन जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. डिप्टी सीएम ने कहा कि रायबरेली से जब 2024 का चुनाव राहुल हार जायेंगे तो जो वो कहते हैं कि अमेठी रायबरेली उनकी बपौती है, बंद कर देगें.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आगे कहा कि नक्सलवाद, आतंकवाद, भ्रष्टाचार सब कुछ खत्म कर देंगे. नामांकन समारोह के दौरान जहां मंच पर डिप्टी सीएम का भव्य स्वागत हुआ. वहीं सांसद संगम लाल गुप्ता के साथ नामांकन कराने भी केशव मौर्य कलेक्ट्रेट के नामांकन कक्ष में पहुंचे. नामांकन समारोह में भारी भीड़ दिखी. इस दौरान बीजेपी प्रत्याशी संगम लाल गुप्ता ने अपनी जीत सुनिश्चित बताया और अपने कार्यों का गुणगान किया.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 14 मई को वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे PM मोदी, काशी में होगा मेगा रोड शो

राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव नहीं लड़ना कांग्रेस की हार

राहुल गांधी अमेठी के बजाय रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने को लेकर यूपी की डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने निशाना साधा था और इस फ़ैसले को नैतिक पराजय बताया. केशव प्रसाद मौर्य ने राहुल गांधी के रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने के फैसले पर हमला करते हुए दावा किया है कि ये कांग्रेस की नैतिक रुप से हार है. भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर से केंद्र में सरकार बनाएगी. केशव मौर्य ने एक्स पर लिखा, ‘अमेठी से राहुल गांधी का चुनाव नहीं लड़ना कांग्रेस की नैतिक पराजय और भाजपा की विजय है.’

रायबरेली सीट से राहुल ने भरा पर्चा

आपको बताते चलें कि कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी सूची में अमेठी सीट से किशोरी लाल शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि राहुल गांधी इस बार अपनी मां सोनिया गांधी की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ेंगे. जबकि प्रियंका गांधी इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी. राहुल गांधी ने आज रायबरेली में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. जिसको लेकर कांग्रेस की ओर से भी बड़े स्तर पर तैयारियां की गई थी.

Exit mobile version