Vistaar NEWS

Uttarakhand: मंगलौर सीट पर कांटे की टक्कर में सिर्फ 422 वोटों से जीती कांग्रेस, बद्रीनाथ में भी बीजेपी की हार

Bypoll Election Results 2024

Bypoll Election Results 2024: देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आने लगे हैं. पंजाब की जालंधर पश्चिम सीट को आम आदमी पार्टी ने जीत लिया है. वहीं, उत्तराखंड की मंगलौर और बद्रीनाथ सीट को कांग्रेस ने अपने नाम किया है. कांग्रेस के काजी मोहम्मद निजामुद्दीन ने हरिद्वार जिले की मंगलौर सीट पर मामूली अंतर से जीत दर्ज की है. यहां सत्ताधारी बीजेपी के उम्मीदवार करतार सिंह भड़ाना सिर्फ 422 वोटों से हार गए हैं.

मंगलौर में जीती कांग्रेस, बीजेपी से हुई टक्कर

मंगलौर विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार काजी मोहम्मद निजामुद्दीन ने 422 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है. निजामुद्दीन को 31,727 वोट मिले. वहीं, बीजेपी के करतार सिंह भड़ाना 31,305 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. बसपा ने उबैदुर रहमान मोंटी को चुनावी मैदान में उतारा था. वह 19,559 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

बद्रीनाथ में भी बीजेपी की हार

बद्रीनाथ में कांग्रेस उम्मीदवार लखपत सिंह बुटोला ने जीत दर्ज की है. उन्हें 27696 वोट मिले हैं. वहीं, बीजेपी के राजेंद्र सिंह भंडारी 22601 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे.

ये भी पढ़ेंः जालंधर पश्चिम उपचुनाव में AAP के मोहिंदर भगत जीते, संजय सिंह ने X पर बीजेपी उम्मीदवार को लेकर कह दी बड़ी बात

‘जनता तक परिवर्तन का संदेश थोड़ा देर में पहुंचा’

उधर, नतीजे सामने आने के बाद पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, “उत्तराखंड की जनता तक परिवर्तन का संदेश थोड़ा देर में पहुंचा नहीं तो लोकसभा के नतीजे कुछ और होते. इन चुनावों में हमने जनता से कहा कि विपक्ष धर्म निभाने के लिए हम और मजबूत बनें हमें ताकत दीजिए और लोगों ने हमें वो ताकत दी है.”

Exit mobile version