Vistaar NEWS

Bihar Politics: स्पीकर की कुर्सी से अवध बिहारी चौधरी की छुट्टी, जानें हटाने पर क्यों अड़े थे नीतीश

Bihar Politics: बिहार में नीतीश कुमार की सरकार रहेगी या जाएगी? क्या तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बन पाएंगे? क्या भाजपा और जदयू की एकता का गणित गड़बड़ हो जाएगा? इन सब सवालों का जवाब जल्दी ही मिल जाएगा.  इस बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को हटाने पर अड़ गए. हालांकि, उन्होंने अब अपनी कुर्सी छोड़ दी है. इस बीच डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी सदन की कार्यवाही को आगे बढ़ा रहे हैं.

आरजेडी को लगा झटका

बता दें कि बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले आरजेडी को झटका लगा है. दरअसल, विधानसभा स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव सदन में पास हो गया है. उसके बाद अवध बिहारी चौहरी को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया. कुर्सी छोड़ने से पहले अवध बिहारी चौधरी ने सदन को संबोधित भी किया.

यह भी पढ़ें: बॉर्डर सील, इंटरनेट-SMS बंद, चप्पे-चप्पे पर पहरा… किसानों के आंदोलन से पहले सरकार की कैसी तैयारी?

मैं उपमुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करता हूं- अवध

बता दें कि पहले से ही तय माना जा रहा था कि स्पीकर के पद पर अवध बिहारी चौधरी नहीं रहेंगे. स्पीकर के हटने के बाद विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने सदन की कार्यवाही का संचालन किया. अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि मैं डेढ़ साल तक अध्यक्ष के पद पर रहा. मैं उप मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट करता हूं. जो आज है कल नहीं रहेगा. मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लगा जाना संविधान की प्रक्रिया है.

Exit mobile version