Bihar News: बिहार में क्या होगी BJP की नई रणनीति? डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी बोले- ‘2020 में जो गठबंधन हुआ था उसके…’

Bihar News: डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हमें विभाग दिए हैं. उसी के अनुसार हम काम करेंगे.
Samrat Vinod

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और बिहार प्रभारी विनोद तावड़े (सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार में नई सरकार बनने के बाद बीजेपी अब नई रणनीति के तहत आगे बढ़ने की तैयारी कर रही है. आगामी चुनाव के लिहाज से बीजेपी के लिए हर फैसला अब महत्वपूर्ण होने वाला है. सरकार में विभागों का बंटवारा शनिवार को ही हो गया है. जिसके बाद सबसे ज्यादा चर्चा सीट बंटवारे को लेकर हो रही है. इसी वजह से डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा का दिल्ली दौरा अहम माना जा रहा है.

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े से मुलाकात की है. दोनों नेताओं की मुलाकात रविवार को दोपहर करीब 12 बजे विनोद तावड़े से हुई. इस मुलाकात से पहले मीडिया से बात करते हुए डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा, “हमारा 2020 में जो गठबंधन हुआ था उसके अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हमें विभाग दिए हैं. उसी के अनुसार हम काम करेंगे.”

इन मुद्दों की वजह से अहम है दौरा

दरअसल, बीते कुछ दिनों से बिहार में फिर एक बार बयानबाजी बढ़ी है. एक ओर गठबंधन के सहयोगी जल्द सीटों के बंटवारा होने का दावा कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने अपनी पार्टी के लिए दो मंत्री पद की डिमांड रख दी है. हालांकि विभागों का बंटवारा होने के बाद शायद अब पूर्व सीएम की मांग पूरी नहीं हो. लेकिन आगामी चुनाव से पहले सीटों पर गठबंधन में बात बन जाए तो सहयोगी दलों के बीच अनबन नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: ‘बड़े-बड़े आयोजन होते रहते हैं, हम खुद से निमंत्रण कैसे मांगें?’ Bharat Jodo Nyay Yatra में शामिल होने के सवाल पर बोले अखिलेश

इन सबके बीच बीजेपी का रुख क्या होगा और सीटों को लेकर पार्टी हाईकमान का क्या फैसला है ये अगले कुछ दिनों में काफी अहम होने जा रहा है. इसी वजह से दोनों डिप्टी सीएम का ये दिल्ली दौरान खास माना जा रहा है. राजनीति के जानकार इन दौरों को अगले चुनाव के लिए काफी अहम मान रहे हैं. अब नए गठबंधन में नीतीश कुमार के साथ आने पर एनडीए में छह दल हो गए हैं, इस वजह से सीटों का बंटवारा कैसे होगा ये बड़ा सवाल अभी बना हुआ है.

ज़रूर पढ़ें