Bihar Politics: NDA में वापसी के बाद CM नीतीश कुमार का पहला दिल्ली दौरा, पीएम मोदी से होगी मुलाकात, इन मुद्दों पर चर्चा संभव

Bihar Politics: बीते महीने जेडीयू की बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में वापसी हुई थी.
CM Nitish Kumar

सीएम नीतीश कुमार (फोटो- सोशल मीडिया)

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए में वापसी के बाद पहली बार दिल्ली के दौरे पर पहुंच रहे हैं. सीएम नीतीश का ये दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है. इस दौरान उनकी मुलाकात पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी हाईकमान के कई बड़े नेताओं से होने वाली है. आगामी लोकसभा चुनाव और सहयोगी दलों के बीच सीट बंटवारे के लिहाज से ये दौरा देखा जा रहा है.

दरअसल, बीते महीने जेडीयू की बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में वापसी हुई थी. इसके बाद बिहार में एनडीए की सरकार बनी और नीतीश कुमार नौंवी बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. अब इन घटनाक्रम के करीब दस दिन बाद सीएम नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री अपने दिल्ली दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी उनकी मुलाकात होगी.

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

सीएम नीतीश कुमार दोपहर करीब एक बजे दिल्ली पहुंचेंगे. सूत्रों की माने तो पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान बिहार के लिए विशेष पैकेज की मांग कर सकते हैं. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ मुलाकात के दौरान आगे की चुनावी रणनीति पर चर्चा होगा. एनडीए के घटक दलों के बीच अभी आगामी चुनाव को लेकर सीटों का पेंच फंसा हुआ है.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: रामलला के दर्शन करने जाएंगे यूपी के सभी विधायक, मस्जिद जाने के प्रस्ताव पर विधानसभा स्पीकर ने दिया ये जवाब

मुख्यमंत्री के इस दिल्ली दौरे के दौरान एनडीए में सीट बंटवारे और चुनावी रणनीति पर चर्चा हो सकती है. गौरतलब है कि नीतीश कुमार के एनडीए में आने से पहले चिराग पासवान, पशुपति नाथ पारस, जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी है.

बिहार के सीएम अपने इस दिल्ली दौरे पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी मुलाकात करेंगे. नीतीश कुमार मुलाकात के दौरान उन्हें भारत रत्न दिए जाने के ऐलान पर बधाई देंगे. बता दें कि बीते दिन ही लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने का ऐलान हुआ था.

ज़रूर पढ़ें