Vistaar NEWS

Bihar Politics: फ्लोर टेस्ट से पहले तेजस्वी के घर RJD के विधायकों का जमावड़ा, 100 खटियों का इंतजाम, क्या बिहार में होगा ‘खेला’?

Bihar Politics

फ्लोर टेस्ट से पहले तेजस्वी के घर RJD के विधायकों का जमावड़ा

Bihar Politics: सोमवार, 12 फरवरी को बिहार में फ्लोर टेस्ट होने वाला है. इससे पहले बिहार में सियासी हलचल तेज है. फ्लोर टेस्ट से पहले राष्ट्रीय जनता दल(RJD) के नेता तेजस्वी यादव मुस्तैद नजर आ रहे हैं. उनकी पार्टी के सभी विधायकों को उनके ही आवास पर ठहराया गया है. वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी(BJP) ने विधायकों को बोधगया में रोका है. इसके साथ ही जनता दल-यूनाइटेड(JDU) के मुखिया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 5 विधायक मंत्री श्रवण कुमार के घर पर आयोजित दोपहर के खाने में नहीं पहुंचे. इन घटनाक्रमों से बिहार की राजनीति में खेला होने की अटकलों को हवा मिल गई है.

विधायकों के लिए रात्रि भोज का विशेष इंतजाम

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले आरजेडी के सभी विधायकों ने शनिवार की रात तेजस्वी यादव के आवास पर ही गुजारी. बता दें कि सभी विधायक तेजस्वी यादव के पटना के 5 देशरत्न मार्ग आवास पर ठहरे हैं. बताते चलें कि शनिवार की शाम को ही विधायकों का सामान उन तक पहुंचाया गया. इसके बाद उनके लिए रात्रिभोज का विशेष इंतजाम किया गया. इसके बाद सुबह विधायकों को चाय-नाश्ता दिया गया. बता दें कि विधायकों की संख्या अधिक होने के कारण सौ से अधिक खटियों का भी इंतजाम किया गया. बिहार में इस घटनाक्रम की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल है.

जेडीयू ने विधायकों को जारी किया व्हिप

इस बीच जेडीयू ने बीजेपी नीत NDA की नई सरकार के विश्वास मत से पहले सोमवार को पार्टी के सभी विधायकों की उपस्थिति के लिए व्हिप जारी किया. पार्टी के मुख्य सचेतक और राज्य सरकार में मंत्री श्रवण कुमार ने जानकारी दी कि व्हिप का उल्लंघन करने वाले विधायकों की सदस्यता रद्द कर दी जाएगी. बताते चलें कि श्रवण कुमार ने ही जेडीयू विधायकों के लिए अपने आवास पर लंच रखा था जिसमें पार्टी के पांच विधायक नहीं पहुंचे. इसके बाद तमाम तरह की अटकलों की हवा मिल गई. इस पर उन्होंने कहा कि वह सभी विधायक खराब स्वास्थ्य के कारण नहीं आ पहुंचे.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार में सियासी हलचल तेज, RJD ने विधायकों को तेजस्वी के आवास पर रोका, JDU ने बुलाई बैठक

‘सदन में मौजूद होंगे सभी विधायक’

श्रवण कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि जो विधायक लंच में नहीं पहुंचे थे, उनमें से कुछ के कल आने की संभावना है. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में शामिल संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार सिन्हा के आवास पर विधायक दल की बैठक के दौरान वह विधायक पहुंचेंगे. इसके अलावा सभी विधायक सोमवार को बजट सत्र शुरू होने पर सदन में मौजूद होंगे. उन्होंने इन अटकलों को भी खारिज कर दिया कि पार्टी के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोपहर के खाने के समय कम विधायकों को मौजूद देख नाराज हो गए थे और गुस्से में मंत्री श्रवण कुमार के आवास से चले गए थे.

Exit mobile version