भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को बीजेपी ने पार्टी से निकाला, काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने पर हुई कार्रवाई

Lok Sabha Election: बीजेपी ने भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया.

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को बीजेपी ने पार्टी से निकाला

Lok Sabha Election: बीजेपी ने काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने पर भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को निष्कासित कर दिया है. बीजेपी ने भोजपुरी एक्टर पर दल विरोधी कार्य करने का आरोप लगाया है. बता दें कि यहां से एनडीए के आधिकारिक उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा हैं.

बिहार बीजेपी ने बुधवार को पवन सिंह के खिलाफ एक्शन लेते हुए एक पत्र जारी किया है. इसमें बताया गया है कि सिंह को एनडीए के आधिकारिक उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के लिए निष्कासित किया है.

‘पार्टी की छवि धूमिल हुई’

बिहार प्रदेश मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा द्वारा पवन सिंह को पत्र भेजा गया है. इसमें लिखा है- “लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं. आपका यह कार्य दल विरोधी है. जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है तथा पार्टी अनुशासन के विरुद्ध आपने यह कार्य किया है. अतः आपको दल विरोधी इस कार्य के लिए निष्कासित किया जाता है.”

ये भी पढ़ेंः क्या घोटालों की चाभी बिभव कुमार के पास है? CM केजरीवाल पर शिवराज सिंह चौहान का हमला, AAP प्रमुख को बताया नटवरलाल

काराकाट में दिलचस्प हुआ मुकाबला

बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से उम्मीदवार घोषित किया था. इस घोषणा के बाद सिंह ने स्वेच्छा से टिकट लौटा दिया था और बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से ताल ठोकने का ऐलान कर दिया. यहां से एनडीए की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा चुनावी रण में हैं. वहीं, पवन सिंह भी लगातार प्रचार में जुटे हैं.

काराकाट लोकसभा सीट पर पवन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा के अलावा इंडी गठबंधन की तरफ से सीपीआई (माले) के उम्मीदवार राजाराम सिंह कुशवाहा ताल ठोक रहे हैं. इसके अलावा बीएसपी और AIMIM के प्रत्याशी भी जोर आजमाइश कर रहे हैं. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से जेडीयू के टिकट पर महाबली सिंह ने जीत दर्ज की थी.

तेजस्वी यादव ने कही ये बात

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी पवन सिंह के निष्कासन पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, “मुझे लग रहा है कि ये कहीं न कहीं उपेंद्र कुशवाहा को हराने के लिए बीजेपी की साजिश है. इस वजह से वह फेक कार्रवाई कर रहे हैं, अंदर ही अंदर बीजेपी के लोग उपेंद्र कुशवाहा को हराने के लिए ये कर रहे हों.”

ज़रूर पढ़ें