Vistaar NEWS

“ऑपरेशन लोटस पर भारी ऑपरेशन लालटेन, 24 घंटे की मेहमान सरकार…”, RJD के दावे से बिहार में गरमाई सियासत

Bihar Politics

Bihar Politics

Bihar Politics: बिहार की राजनीति के लिए कल का दिन बेहद अहम है. दरअसल, कल फ्लोर टेस्ट होना है. राजद और जदयू खेमे में डिनर पॉलिटिक्स का दौर चल रहा है. करीब 5 बजे से नीतीश सरकार में मंत्री विजय कुमार चौधरी के घर जेडीयू विधायक दल की बैठक चल रही है. सूत्रों के मुताबिक, बैठक के बाद सभी विधायक रात्रि भोज में हिस्सा लेंगे. वहीं राजद खेमे के नेता लगातार कह रहे हैं कि बिहार में खेला होगा. इस बीच RJD नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, “हमारे सभी विधायकों ने एक साथ रहने का फैसला किया है. सब लोग एक साथ रहेंगे. यह सरकार 24 घंटे की मेहमान है. उन्होंने कहा कि ऑपरेशन लोटस पर हमेशा भारी रहा है ऑपरेशन लालटेन.”

बता दें कि ‘खेला’ होने के डर से सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी के सभी विधायकों को शुक्रवार को ही पटना बुला लिया था. विधायकों के लिए नीतीश के करीबी मंत्री श्रवण कुमार के घर लंच का आयोजन किया गया था. हालांकि, जेडीयू के 45 में से 39 विधायक ही शामिल हुए.पार्टी ने कहा कि जो छह विधायक नहीं आए उनसे बातचीत की गयी है. ये सभी निजी कारणों से कल के रात्रिभोज में शामिल नहीं हो सके, लेकिन आज सभी विधायक विजय चौधरी के घर रात्रिभोज में शामिल होंगे. उधर, राजद ने भी तेजस्वी यादव के घर पर रात्रिभोज का आयोजन किया है.

यह भी पढ़ें: पत्रकार Sagarika Ghose को राज्यसभा भेजेगी TMC, पार्टी ने 4 उम्मीदवारों का किया ऐलान

बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने राजद के ‘खेला होगा’ दावे पर कहा कि वे डरे हुए हैं. वे जानते हैं कि उनके विधायक उन्हें कभी भी छोड़ सकते हैं क्योंकि वे वंशवादी और भ्रष्ट राजनीति से तंग आ चुके हैं.

राज्यपाल ने बदले अपने कानूनी सलाहकार

फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार के राज्यपाल ने अपने कानूनी सलाहकार बदल दिए हैं. कृष्ण नंदन सिंह को प्रधान कानूनी सलाहकार, राजीव रंजन पांडे को कानूनी सलाहकार सह रिटेनर और जनार्दन प्रसाद सिंह को अपर वकील बनाया गया है. राजभवन सचिवालय ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है.

यह सरकार 24 घंटे की मेहमान है: राजद नेता मृत्युंजय तिवारी

फ्लोर टेस्ट पर बीजेपी सांसद सतीश चंद्र दुबे ने कहा, ‘कोई खेल नहीं होगा. निश्चित तौर पर नीतीश कुमार को बहुमत मिलेगा और बिहार में विकास सरकार बरकरार रहेगी. राजद को अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है. उसे जेल में रखा गया है. जीतनराम मांझी कभी भी बीजेपी और एनडीए के साथ नहीं खेल सकते. लोकसभा चुनाव में हम बिहार की 40 की 40 सीटें जीतेंगे.

 

Exit mobile version