Vistaar NEWS

Bihar: शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा और पत्नी हिना शहाब RJD में हुईं शामिल, लालू यादव ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

Osma and Hena Shahab Joined RJD

ओसामा, लालू यादव और तेजस्वी यादव

Mohammad Shahabuddin Son Join RJD: बिहार उपचुनाव की वोटिंग से पहले बड़ा सियासी खेला हुआ है. बिहार के बाहुबली नेता रहे पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब और उनकी पत्नी हिना शहाब RJD में शामिल हो गए हैं. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ने दोनों को पार्टी की सदस्यता दिलाई. यह कार्यक्रम पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पर हुआ. इस दौरान RJD के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी भी मौजूद थे.

बता दें कि अगले साल यानी की 2025 में राज्य में विधानसभा का चुनाव होना है. लेकिन, इससे पहले ही बिहार में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं. बिहार में मुस्लिम वोट बैंक काफी अहम है, जिसको देखते हुए सभी दल इसे साधने में लगे हैं. हाल के सियासी घटनाक्रम को देखते हुए ऐसी चर्चा थीं की कुछ मुस्लिम वोटर आरजेडी से किनारा कर सकते हैं. लेकिन अब RJD ने हिना शहाब और उनके बेटे ओसामा को साथ लेकर यह साफ कर दिया है कि पार्टी किसी भी हाल में मुस्लिम समुदाय को साथ रखना चाहती है.

ये भी पढ़ें- JDU MLC को तेजस्वी ने भेजा 12.10 करोड़ के मानहानि का नोटिस, सैलरी घोटाला का नीरज कुमार ने लगाया आरोप था

मुस्लिम-यादव वोट बैंक पर तेजस्वी की नजर

बिहार के सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव अपने परंपरागत मुस्लिम-यादव वोट बैंक को एकजुट रखना चाहते हैं. अब शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब और उनकी पत्नी की राष्ट्रीय जनता दल में फिर से वापसी RJD को मुस्लिम वोटरों में मजबूती मिलने की उम्मीद है. हालांकि,अब अगले चुनाव में यह देखना होगा कि इससे लालू यादव की पार्टी को कितना फायदा पहुंचाता है?

लालू यादव ने मां-बेटे को दिलाई पार्टी की सदस्यता

दरअसल, लंबे समय से राष्ट्रीय जनता दल से नाराज चल रहा सीवान के पूर्व सांसद दिवंगत मोहम्मद शहाबुद्दीन का परिवार आखिरकार लालू यादव की शरण में पहुंच गया. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब और उनके बेटे ओसामा पूरे लाव-लश्कर के साथ रविवार को 10 सर्कुलर रोड राबड़ी आवास पहुंचे और फिर लालू और तेजस्वी यादव आरजेडी की सदस्यता दिलाई. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव और उनके सियासी वारिस तेजस्वी यादव ने दोनों मां-बेटा को पार्टी का पट्टा पहनाकर उन्हें राजद की सदस्यता दिलाई.

Exit mobile version