Ambikapur Fire: घर में आग लगने से तीन भाई-बहन की जलकर मौत, अधूरे बने मकान पर लगा था पुआल

Ambikapur Fire: घर बाहर से बंद होने के कारण बच्चे बाहर नहीं भाग सके. आग लगने की जानकारी मिलने पर पड़ोस के लोगों ने आग को बुझाने की काफ़ी कोशिश की.
Ambikapur Fire

घर में लगी आग

Ambikapur Fire: सरगुजा जिले के मैनपाट स्थित बरिमा गांव में शनिवार रविवार की दरमियानी रात 12 बजे के करीब एक कच्चे पुआल वाले मकान में आग लग गई. आग लगने के कारण तीन बच्चों की जलकर मौत हो गई. जब घटना हुई तब बच्चों की मां पड़ोस में गई थी, वहीं बच्चों के पिता मजदूरी करने पुणे गए हुए हैं.

दरअसल, बरिमा गांव निवासी देव प्रसाद कुछ साल पहले मिट्टी का दीवार खड़ाकर मकान बनाया था. लेकिन निर्माण पूरा नहीं हुआ था. वह छत की जगह पर पुआल ढककर रखा था. इसके बाद वह मजदूरी करने पुणे महाराष्ट्र चला गया था. इस घर में उसकी पत्नी सुधनी और तीन बच्चे रहते थे. शनिवार रात में सुधनी बच्चों को सुलाकर पड़ोस में गई थी और कुछ देर में आकर देखी तो घर में आग लगी हुई थी.

तीन मासूलों की मौत

वहीं घर बाहर से बंद होने के कारण बच्चे बाहर नहीं भाग सके. इसके कारण गुलाबी 8 वर्ष, सुषमा 6 और रामप्रसाद 4 वर्ष की जलकर मौत हो गई. आग लगने की जानकारी मिलने पर पड़ोस के लोगों ने आग को बुझाने की काफ़ी कोशिश की, लेकिन आग पर काबू नहीं पा सके. हालांकि अब तक साफ नहीं हुआ है कि आग कैसे लगी या किसी ने घर में आग लगा दी.

मौके पर पुलिस और प्रशासन के अफसर और जनप्रतिनिधि पहुंच गए हैं. इस घटना से लोग स्तब्ध हैं और शोक का माहौल है.

ज़रूर पढ़ें