Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की यात्रा में पूर्व विधायक ने किया हंगामा, पार्टी ने थमाया कारण बताओ नोटिस, जानिए पूरा मामला

Bharat Jodo Nyay Yatra: पूर्व विधायक ने राहुल के सभा में VIP एंट्री नहीं मिलने पर पुलिस जवानों के साथ अमर्यादित व्यवहार किया था.
chhattisgarh news

prakash nayak

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस पार्टी ने रायगढ़ के पूर्व विधायक प्रकाश नायक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान अभद्रता किए जाने को लेकर प्रकाश नायक को नोटिस मिला है. पूर्व विधायक ने राहुल गांधी के सभा में VIP एंट्री नहीं मिलने पर पुलिस जवानों के साथ अमर्यादित व्यवहार किया था और पूर्व विधायक ने सुरक्षाकर्मियों के साथ गाली गलौज तक कर दी थी.

मामले की जानकारी पार्टी के बड़े नेताओं को मिलने पर प्रकाश नायक को अब नोटिस थमाया गया है. प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने 3 दिनों के भीतर लिखित जवाब मांगा है. इस संबंध में संगठन के प्रभारी मंत्री मलकीत सिंह गैदू ने जारी पत्र जारी किया है.

क्या था पूरा मामला?

दरअसल, 8 फरवरी को राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पहुंची. रायगढ़ के रेंगालपाली में राहुल गांधी ने सभा को संबोधित किया. इस दौरान रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक और उनके समर्थकों को मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने राहुल गांधी के मंच तक जाने से रोक दिया.

सुरक्षाकर्मियों के रोके जाने से नाराज होकर पूर्व विधायक प्रकाश नायक ने पुलिस जवानों के साथ गाली-गलौज और धक्का-मुक्की कर दी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. इस घटना के बाद राहुल गांधी की यात्रा और उनकी पार्टी के अनुशासन पर लोग सवाल उठाने लगे. कांग्रेस कमेटी के संज्ञान में आने के बाद पार्टी ने पूर्व विधायक के व्यवहार को लेकर उन्हें कारण बताओं नोटिस दिया है.

ये लिखा है पत्र में?

बता दें कि पूर्व विधायक को अभद्रता के लिए पार्टी के तरफ से मिले नोटिस में लिखा है कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ -छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान 8 फरवरी 2024 को रायगढ़ जिले के रेंगारपाली कार्यक्रम स्थल पर वीआईपी ड्यूटी में तैनात पुलिस जवानों के साथ अर्मादित और अभद्र व्यवहार किये जाने का मामला सोशल मीडिया के जरिये सामने आया था.

ये भी पढ़े: Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सभी स्कूलों में वेलेंटाइन-डे पर मनाया जाएगा मातृ-पितृ दिवस, सीएम विष्णुदेव साय ने दिए निर्देश

इसमें आगे लिखआ है कि पूर्व विधायक के द्वारा किए गए इस कृत्य से कांग्रेस पार्टी और संगठन की छवि धुमिल हुई है, जो पार्टी अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष ने घटना को गंभीरता से लेते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए निर्देशित किया हैं.

ज़रूर पढ़ें