Chhattisgarh: कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच बोले TS सिंहदेव- कोई परिवार से अलग होता है तो फर्क पड़ता है

Chhattisgarh News: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा से 9 बार लोकसभा का चुनाव जीत चुके है.
Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव

Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव के पहले मध्य प्रेदश की राजनीति में एक बार भी सियासी पारा हाई हो गया है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलें तेज हो गई है. इसको लेकर कांग्रेस पार्टी में हड़कंप मंच गया है. इससे मध्य प्रदेश कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. इसी बीच अब उनके साथी कांग्रेसी नेताओं के बयान भी सामने आने लगे हैं. इस पर छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कोई परिवार से अलग होता है तो फर्क पड़ता है. संयोग से कल ही उनसे बात हुई.

लोकसभा चुनाव के लिए कुछ ही महीने रह गए हैं. ऐसे समय में कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं. वहीं ताजा झटका कांग्रेस को एमपी में लग सकता है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने बेटे के साथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं. इनके अलावा एक दर्जन से ज्यादा विधायक और पूर्व विधायक भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच फिलहाल कमलनाथ और नकुलनाथ दिल्ली में हैं.

टीएस बोले- कांग्रेस पार्टी कभी नहीं छोड़ूंगा

इस मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “मैं कांग्रेस पार्टी को कभी नहीं छोड़ूंगा. साथ ही अपनी राजनीति के अंतिम समय तक कांग्रेस में रहूंगा.” शनिवार को अटकलों के बीच पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि अगर कुछ ऐसा होगा तो आप लोगों को सबसे पहले सूचित करूंगा.

खबरों के अनुसार, बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद देर रात बीजेपी के नेताओं से कमलनाथ की मुलाकात हो सकती है. कमलनाथ के करीबी पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी सोशल मीडिया प्रोफाइल से कांग्रेस का लोगो भी हटा लिया है. इससे ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि कमलनाथ के साथ कई कांग्रेसी नेता और विधायक और पूर्व विधायक भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

9 बार के लोकसभा सांसद रह चुके है कमलनाथ

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा से 9 बार लोकसभा का चुनाव जीत चुके है. वह छिंदवाड़ा से ही दो बार से विधायक रह चुके हैं. कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ वर्तमान में छिंदवाड़ा से सांसद हैं. इसके अलावा कमलनाथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

ज़रूर पढ़ें