CG News: देश के सबसे बड़े नक्सली एनकाउंटर में मारे गए 38 नक्सली, नारायणपुर SP ने की पुष्टि

CG News: दंतेवाड़ा के गवाड़ी-थुलथुली मुठभेड़ में हुई मुठभेड़ को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है, इस मुठभेड़ में 38 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि नारायणपुर एसपी प्रताप कुमार ने की है, इस मुठभेड़ में मारे गए  नक्सलियों के शिनाख्त की कार्यवाही हो गई है.
Chhattisgarh News

फाइल इमेज

CG News: दंतेवाड़ा के गवाड़ी-थुलथुली मुठभेड़ में हुई मुठभेड़ को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है, इस मुठभेड़ में 38 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि नारायणपुर एसपी प्रताप कुमार ने की है, इस मुठभेड़ में मारे गए  नक्सलियों के शिनाख्त की कार्यवाही हो गई है. इसमें 2 करोड़ 62 लाख के ईनामी नक्सली भी मुठभेड़ में मारे गए है, मारे गए 29 माओवादियों के शव को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.

CG News

4 अक्टूबर को नक्सलियों और जवानों में हुई थी मुठभेड़

छत्तीसगढ़ में 4 अक्टूबर शुक्रवार को राज्य के इतिहास का सबसे बड़ा एंटी नक्सल ऑपरेशन हुआ, जहां सेना के जवानों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में 31 नक्सली मारे गए थे. यह मुठभेड़ दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले के सीमा क्षेत्र में हुई, जहां ओरछा थाना क्षेत्र के नेंदुर और थुलथुली गांवों के बीच जंगल में दो घंटे तक लगातार गोलीबारी चली. फायरिंग थमने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस अभियान में पहली बार एक ही मुठभेड़ में LMG, AK-47, इंसास और SLR जैसी अत्याधुनिक बंदूकें बरामद की गई हैं. वहीं अब नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी कर 35 नक्सलियों के मारे जाने की जानकारी दी है.

IG सुंदरराज पी बोले- आगे भी चलेगी कार्रवाई

बस्तर रेंज IG सुंदरराज पी ने बताया था कि इस मुठभेड़ में अब तक के शिनाख्त नक्सलियों में 2 करोड़ 62 लाख के ईनामी नक्सली ढेर हुए थे,  DSP लेवल के जबांज जवानों के नेतृत्व में बड़ी सफलता मिली है. उन्होंने आगे कहा कि सफलता ऐतिहासिक रही और आगे भी ऐसे कार्रवाई जारी रहेगी. इस अभियान में पहली बार एक ही मुठभेड़ में LMG, AK-47, इंसास और SLR जैसी अत्याधुनिक बंदूकें बरामद की गई हैं.

ज़रूर पढ़ें