Vistaar NEWS

CG News: गुंडे-बदमाशों पर बिलासपुर पुलिस का प्रहार, गुंडागर्दी करने वाले 176 गिरफ्तार, एसपी ने किया फ्लैग मार्च

CG News

CG News

CG News: शहर में गुंडागर्दी और गुंडों की रसूखदारी खत्म करने के लिए बिलासपुर एसपी राजनेश सिंह ने शनिवार की रात फ्लैग मार्च निकलवाया. इसके अलावा अलग-अलग थानों से गुंडागर्दी करने वाले 176 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिन्हें धाराएं लगाकर शहर में गलत काम नहीं करने की चेतावनी भी दी गई है.

बिलासपुर पुलिस लगातार गुंडा बदमाश और अपराधियों के खिलाफ काम कर रही है. इस मामले को लेकर बिलासपुर एसपी गंभीर है और यही कारण है कि ऑपरेशन प्रहार के तहत डकैती करने वालों को पकड़ा गया है, लूट हत्या और अपराधियों से कई तरह के हथियार भी जप्त हुए हैं. शहर में गुंडागर्दी ना पहले इसी सोच के साथ एसपी ने बिलासपुर में इस अभियान की शुरुआत की है जिसके तहत लगातार पुलिस गुंडे बदमाशों पर भारी पड़ रही है. शहर में गणेश विसर्जन होना है और आने वाले समय में ईद और कुछ और भी त्यौहार हैं जिसके चलते पुलिस ने गुंडो को सबक सिखाने के लिए कमर कस ली है यही कारण है कि शनिवार को लगभग 300 से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने बिलासपुर की सड़कों पर पैदल चलकर यह संदेश दिया है कि यहां किसी भी तरह से गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं होगी. पुलिस अधीक्षक में स्पष्ट कर दिया है कैसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

175 बदमाश की गतिविधियों पर नजर

बिलासपुर पुलिस ने 175 गुण्डा बदमाशों की निगरानी चेक की गई है तथा उनकी गतिविधियों को पुलिस निगरानी में रखा गया है. प्रतिबंधक धाराओं के अंतर्गत 76 बदमाशों को धारा 170 भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता के अंतर्गत जेल भेजा गया है. इसके अतिरिक्त अशांति फैलाने की आंशका पर 89 लोगों के विरूद्ध धारा 126, 135 भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता के अंतर्गत प्रतिबंधित किया गया है. लगभग एक दर्जन से अधिक लोगों के कब्जे से घातक हथियार बरामद कर आर्म्स एक्ट के तहत कासर्यवाही की गई. लम्बे समय से फरार 37 स्थाई, गिरफ्तारी वारंटी एवं फरार अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: अब राज्य के मेडिकल कॉलेजों में हिंदी में भी होगी पढ़ाई, हिंदी दिवस पर CM विष्णु देव साय का बड़ा ऐलान

Exit mobile version