CG News: भूपेश बघेल ने दुर्ग के एसपी को बताया ‘गुंडा’, बीजेपी विधायक ने की माफी की मांग

CG News: पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा पुलिस के जिम्मेदार अफसर के लिए ऐसे आपत्तिजनक शबद का प्रयोग करने पर वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने कांग्रेस नेता भूपेश बघेल को तत्काल दुर्ग एसपी से माफी मांगने की मांग की है.
CG News

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

CG News: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के विरोध में एक दिवस की धरना प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान भूपेश बघेल ने दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला को गुंडा कहा है. जिसको लेकर अब राजनीतिक गर्मा गई है. वहीं वैशाली नगर से भाजपा विधायक रिकेश सेन ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल के इस बयान पर पलटवार करते हुए भूपेश बघेल को एसपी से माफी मांगने की बात कही है.

दरअसल देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के बाद पूरे प्रदेश भर में कांग्रेस द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया. वहीं छत्तीसगढ़ के दुर्ग में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस धरना प्रदर्शन का नेतृत्व करने पहुंचे थे. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंच से दुर्गा के एसपी जितेंद्र शुक्ला को ‘गुंडा’ कहा. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा, “एसपी हैं जान लें, यहां पर कई आए कई गए, यहां की राजनीति अलग तरह की होती है.”

रिकेश सेन ने की माफी की मांग

पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा पुलिस के जिम्मेदार अफसर के लिए ऐसे आपत्तिजनक शबद का प्रयोग करने पर वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने कांग्रेस नेता भूपेश बघेल को तत्काल दुर्ग एसपी से माफी मांगने की मांग की है. वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने बताया, “भूपेश बघेल ने दुर्ग जिले के एसपी को गुंडा कहा है, आपको तो बड़ा तकलीफ होती होगी क्योंकि आपके कांग्रेस के कार्यकर्ता जिस प्रकार से वैशाली नगर विधानसभा और पूरे दुर्ग जिले में सट्टा चला रहे थे, अवैध कबाड़ी का काम कर रहे थे, जिसे रोकने का काम दुर्ग जिले के एसपी ने किया है. आप मुझे पूरे जिले में एक भी जगह बता दीजिये जहां पर सट्टा चलता हो, एक भी जगह मुझे बता दीजिए जहां पर कबाड़ी का अवैध व्यापार चल रहा हो, एक भी जगह ऐसी बता दीजिये जहां पर न्यूसेंस हुआ हो.”

रिकेश ने कहा, “आपने पुलिस विभाग का मनोबल गिराने का काम किया है, आपने कही न कहीं पुलिस कर्मचारी, जो रात दिन हम सबकी सुरक्षा में लगे रहते हैं, दुर्ग जिले की पब्लिक जो चैन की नींद सोती है, उसमें अगर किसी को सबसे बड़ा श्रेय जाता है तो वह पुलिस विभाग को, जो हमेशा तैनात रहते हैं. आपको पुलिस विभाग से माफी मांगना चाहिए और आपके समय में जो अत्याचार होता वह सबने देखा हुआ है. आपको चलाने के लिए अफसरशाही तैयार रहते थे, रिमोट कंट्रोल जो है अफसरों के पास था. वो नाम भी बता देता हूं सौम्या चौरसिया. ऐसे कितने ही पुलिस अफसर हैं जो आपके शासनकाल में आउट आफ वे जाकर छत्तीसगढ़ में गुंडागर्दी करने का काम किए हैं. आपको ऐसे काबिल अफसर जो दुर्ग जिले में तैनात हैं एसपी साहब, उनसे तत्काल माफी मांगनी चाहिए.”

ज़रूर पढ़ें