Vistaar NEWS

CG News: सिम्स के हॉस्टल में MBBS छात्रा की कार्डियक अरेस्ट से मौत, इलाज नहीं मिलने पर उठे सवाल

CG News

फाइल इमेज

CG News: बिलासपुर के सिम्स में हॉस्टल में रहने वाली एमबीबीएस की छात्रा सुरभि जैन की मौत हो गई है. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि वह काफी दिनों से बीमार चल रही थी. जिसके कारण ऐसा हुआ है. घटना के बाद मेडिकल कॉलेज में शोक की लहर है. सिम्स में जिस तरह से यह घटना हुई है उसे एक बार फिर अस्पताल में इलाज की व्यवस्था को लेकर सवाल उठने लगा है क्योंकि जिस हॉस्टल में रहकर बच्ची एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थी वह संभाग का सबसे बड़ा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल है जहां 21 डिपार्टमेंट संचालित है और लगभग 100 से अधिक डॉक्टर इसके बावजूद मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही बच्ची को इलाज क्यों नहीं मिला और उसकी मौत क्यों हो गई यह एक बड़ा सवाल है. अस्पताल प्रबंधन का कहना है की छात्रा की मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई है, क्योंकि वह काफी दिनों से सर्दी बुखार की शिकार थी और खुद से दवाई ले रही थी जिसके कारण ऐसा हुआ है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के 2 दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, कल रायपुर की ये सड़कें रहेंगी बंद, जाने मिनट-2-मिनट कार्यक्रम

एक तरफ डीन का विवाद, दूसरी तरफ समस्या

सिम्स में एक तरफ अधिकारियों की कुर्सी का विवाद चल रहा है तो दूसरी तरफ अस्पताल प्रबंधन इलाज को लेकर पूरी तरह गैर गंभीर है यही कारण है कि यहां न सिर्फ हॉस्टल के छात्र बल्कि मरीजों की मौत भी हो रही है. जिसे लेकर प्रशासन को ध्यान देने की जरूरत है जिसके बाद यहां की व्यवस्था में सुधार की गुंजाइश हो सकती है. अस्पताल में हॉस्टल और बाकि सुविधाएं भी उतनी ठीक नहीं है जितनी होनी चाहिए यही वजह है की सिम्स सुर्खियों में लगातार बना हुआ है.

Exit mobile version