Vistaar NEWS

CG News: बिलासपुर में एक्सपायर्ड खाद्य सामग्री मिलने पर वासुदेव स्टोर्स सील, कलेक्टर के निर्देश पर हुई कार्रवाई

CG News

CG News

CG News: बिलासपुर कलेक्टर के निर्देश एवम अनुविभागीय दंडाधिकारी के नेतृत्व में तखतपुर स्थित अवैध पटाखा गोदामों में दबिश दी गई. डेली नीड्स दुकान की आड़ में भारी मात्रा में अवैध पटाखों का संग्रहण किया गया था. शिकायत प्राप्त होने पर टीम द्वारा निरीक्षण में नीचे फ्लोर पर खाद्य सामग्री, डेली नीड्स की दुकान पाई गई और ऊपरी फ्लोर में भारी मात्रा में पटाखे संग्रहित कर रखे पाए गए. 

पुराना नगर पालिका कॉम्प्लेक्स एवम मिशन हॉस्पिटल कंपाउंड के 5 गोदामों में अवैध रूप से 103 कार्टून  में पटाखा बरामद किया गया . टीम द्वारा दस्तावेज की मांग किए जाने पर किसी तरह के कागजात प्रस्तुत नहीं करने से जप्त पटाखों को सील करने की कार्यवाही की गई. आगामी त्योहारों के मद्देनजर खाद्य पदार्थों की भी जांच की गई. दुकान संचालक द्वारा एक्सपायरी डेट की फफूंद लगा हुआ रसगुल्ला बिक्री करते पाए जाने पर अन्य खाद्य सामग्री की जांच करने पर एक्सपायर्ड खाद्य सामग्री प्राप्त होने पर वासुदेव स्टोर्स दुकान को सील किया गया.

27 सितंबर 2024 को 3 घंटे चली कार्यवाही में एसडीएम तखतपुर ज्योति पटेल , तहसीलदार पंकज सिंह , नायब तहसीलदार रोशनी तिर्की , खाद्य निरीक्षक श्याम वस्त्रकार के साथ राजस्व विभाग एवं खाद्य विभाग के कर्मचारी जांच कार्य में मौजूद  थे .

बिलासपुर में आग के बाद कारवाई तेज: बिलासपुर में कुछ दिन पहले जगमाल चौक स्थित एक पटाखा दुकान पर बड़े पैमाने पर आग लग गई थी जिसके बाद अधिकारियों ने उन पटाखा दुकानों का जायजा लेना शुरू किया जहां गलत तरीके से इस संग्रहीत कर रखा जा रहा है यही वजह है कि तखतपुर में यह कार्यवाही की गई है. अधिकारियों का दावा है कि आने वाले दिनों में इस दिशा में बड़ी कार्यवाही होगी.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ ACB ने झारखंड के IAS अधिकारी समेत 7 के खिलाफ दर्ज की FIR, शराब नीति में गड़बड़ी के आरोप

Exit mobile version