Vistaar NEWS

Chhattisgarh: मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना से बिलासपुर के 131 मरीजों को मिला लाभ, लोगों ने CM का जताया आभार

Chhattisgarh News

बिलासपुर के लोगों को मिला स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ

Chhattisgarh News: बिलासपुर में मंगला के किसान मुजफ्फर खान को किडनी के इलाज के लिए मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत राशि स्वीकृत हुई, जिससे उनके इलाज में आसानी हो रही है. परिवार ने मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय की संवेदनशील पहल के लिए आभार जताया है. मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत इस वर्ष जिले के 131 परिवार योजना से लाभान्वित हुए हैं. योजना के तहत गंभीर रोगों के इलाज के लिए 25 लाख तक की आर्थिक सहायता दी जाती है.

गंभीर बीमारी से पीड़ित थे मुजफ्फर खान

मंगला निवासी किसान मुजफ्फर खान विगत 2 वर्ष से किडनी की गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं, इलाज में लाखों का खर्च था, खेती किसानी करने वाले परिवार ने किसी तरह जमा पूंजी से प्रदेश के एक बड़े निजी अस्पताल में उनका इलाज शुरू कराया, लेकिन हर तीसरे दिन होने वाले डायलिसिस के खर्च ने उनकी कमर तोड़ दी. मुजफ्फर खान के बेटे मुश्ताक खान ने बताया कि इस दौरान उन्हें ‘मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना‘ के विषय में जानकारी मिली और रायपुर जाकर उन्होंने इसके लिए आवेदन किया. शीघ्र ही उन्हें इलाज के लिए राशि स्वीकृत हो गई, जिससे अब उनके पिता के डायलिसिस व दवाओं के खर्च में मदद मिल रही है.
ये भी पढ़ें- प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों के विरोध में महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, दीपक बैज समेत कई बड़े नेता रहे मौजूद

लाभान्वित परिवार ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

उन्होंने मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय का आभार जताते हुए कहा कि सरकार से मिली इस आर्थिक सहायता से उनके पिता को नया जीवन मिला है. मुजफ्फर खान की पत्नी बिल्किस बानों ने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से मिली इस मदद से उन्हें बड़ी राहत मिली है, अब आसानी से उनके पति का इलाज हो पा रहा है.

सीएमएचओ ने यह दी जानकारी

सीएमएचओ डॉ. प्रभात श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत गंभीर रोगों के इलाज के लिए 25 लाख रूपए तक की आर्थिक सहायता दी जाती है। जिले में अब तक 636 लोगों ने योजना के तहत लाभ प्राप्त किया है, और इस वर्ष जिले के 131 मरीजों को योजना के तहत लाभान्वित किया गया है.
Exit mobile version