Vistaar NEWS

Chhattisgarh: कवर्धा में 19 लोगों की मौत और गृह मंत्री के निर्देश के बाद एक्शन में बिलासपुर पुलिस, सड़क सुरक्षा को लेकर तैयार किया प्लान

Chhattisgarh News

एडिशनल एसपी अर्चना झा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में ऐसे वाहन चालक के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है, जो माल वाहक वाहन में इंसानों को ढोने का काम कर रहे हैं. बिलासपुर एडिशनल एसपी अर्चना झा ने विस्तार न्यूज़ को विस्तार से वह सारी बातें बताई है, जो वे सड़क दुर्घटना से बचाव को लेकर करते आ रहे हैं. बिलासपुर पुलिस का दावा है कि पिछले 10 दिनों में 46 उन वाहन चालक के खिलाफ कार्यवाही की गई है जो नशे में गाड़ियां चल रहे हैं. इसके अलावा पिकअप या माल वाहन का इस्तेमाल इंसानों को लाने ले जाने में कर रहे हैं. उनसे पूछा गया कि कवर्धा हादसे के बाद गृह मंत्री विजय शर्मा ने ऐसी गाड़ियों पर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं. उसके बाद बिलासपुर पुलिस की क्या प्लानिंग है, उन्होंने बताया कि बिलासपुर पुलिस एक कदम आगे बढ़कर इस मामले में काम कर रही है.

पुलिस ने न सिर्फ बड़े वाहन चालक पर कारवाही बल्कि छोटी गाड़ियों में हादसों को बचाव को लेकर भी नई प्लानिंग तैयार की है. इसके तहत आज हेलमेट जागरूकता का काम होगा. साथ ही बिलासपुर पुलिस उन लोगों का सम्मान कर रही है जो घायलों को हादसों के बाद बचाकर अस्पताल तक पहुंचा रहे हैं. बिलासपुर पुलिस उन लोगों को विशेष रूप से सम्मानित कर रही है जो लोगों को जीवन देने का काम कर रहे हैं.

सरप्राइज चेकिंग के नाम पर भी कार्रवाई जारी

शहर में बिलासपुर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों पर भी सरप्राइज चेकिंग जारी है. पुलिस ने इसके लिए कुछ पॉइंट्स बनाए हैं, जहां ज्यादा घटनाएं हो रही हैं, वहां लापरवाही से वाहन चलाने वालों पर एनालाइजर ले जाकर कार्रवाई करने का काम चल रहा है.

ये भी पढ़ें- दुर्ग में एरोड्रम परिसर के 50 एकड़ में सूखी घास में लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची

रोड पर खड़ी गाड़ियों पर भी कार्रवाई

बिलासपुर में रात में खड़ी गाड़ियों पर लगातार टकराकर लोगों की जान जा रही है. पुलिस ने इसकी सूची बनाई है और उन क्षेत्रों पर जाकर बिना इंडिकेटर और गलत खड़ी गाड़ियों पर लगातार कार्यवाही हो रही है.

कवर्धा हादसे के बाद इतनी सजग हुई बिलासपुर पुलिस

एडिशनल एसपी अर्चना झा का कहना है कि कवर्धा हादसे के बाद उन्होंने चेकिंग का अभियान तेजी से बढ़ा दिया है. उन्होंने कुछ डाटा भी दिया है. जिसमें बताया है कि कार्रवाई का विवरण है और उनका कहना है कि वह लगातार यह करते रहेंगे.

Exit mobile version