Chhattisgarh: बिलासपुर सांसद तोखन साहू को मोदी कैबिनेट में मिली जगह, पत्नी व उनके पूरे परिवार ने जताई खुशी

Chhattisgarh News: शपथ ग्रहण से पहले तोखन साहू को पीएमओ फोन आया था, जिसके बाद वे प्रधानमंत्री आवास पहुंचे थे. इसकी जानकारी मिलने के बाद उनके गृह ग्राम डिंडौरी में खुशी का माहौल है, उनके परिवार ने भी खुशी जताई है. 
Chhattisgarh News

तोखन साहू का परिवार

Chhattisgarh News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में छत्तीसगढ़ से बिलासपुर के सांसद तोखन साहू को जगह मिलेगी. शपथ ग्रहण से पहले तोखन साहू को पीएमओ फोन आया था, जिसके बाद वे प्रधानमंत्री आवास पहुंचे थे. इसकी जानकारी मिलने के बाद उनके गृह ग्राम डिंडौरी में खुशी का माहौल है, उनके परिवार ने भी खुशी जताई है.

तोखन साहू के परिवार के लोगों ने जताई खुशी

विस्तार न्यूज जब तोखन साहू के भाई ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री तीसरी बार 7:15 में शपथ लेने वाले हैं, और शपथ लेने से पहले मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए बड़े भाई तोखन साहू को पीएमओ से फोन आया और 12:30 बजे हमें यह सूचना मिली कि उन्हे मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा. यह खुशी हमारे पूरे परिवार और गांव के लिए बहुत बड़ी खुशी की बात है, गौरव की बात है.

उनकी पत्नी और बेटी ने कहा कि जब यह सूचना मिली कि तोखन साहू को मोदी मंत्री मण्डल में जगह मिलने वाली है तो वह बहुत खुश हुए. पूरे परिवार ने खुशी के साथ एक दूसरे को मिठाई खिलाई.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ से सांसद तोखन साहू को आया फोन, मोदी सरकार में बनेंगे मंत्री

ऐसा रहा तोखन साहू का राजनीतिक सफर

तोखन साहू पंच से सरपंच, फिर जनपद सदस्य उसके बाद वर्ष 2013 में लोरमी विधानसभा सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे. वर्ष 2015 में विधायक रहते हुए उन्हें रमन सिंह के कार्यकाल में संसदीय सचिव का पद भी दिया गया था. वहीं कुछ ही कुछ माह पहले तोखन साहू को छत्तीसगढ़ भाजपा के किसान मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष भी बनाया गया है.

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने बिलासपुर क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव को 1 लाख 64 हजार 558 वोटों के बड़े अंतर से हराया है. तोखन साहू को 7 लाख 24 हजार 937 मिले, वहीं देवेंद्र यादव को 5 लाख 60 हजार 379 वोट मिले.बिलासपुर लोकसभा सीट से भाजपा ने लोरमी के पूर्व विधायक तोखन साहू को अपना उम्मीदवार बनाया था. तोखन साहू ने इस सीट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की है.

ज़रूर पढ़ें