Vistaar NEWS

Chhattisgarh: बिलासपुर में हल्की हवा-बारिश में तीन-तीन घंटे ब्लैक आउट, लोग हो रहे परेशान

Chhattisgarh News

File Image

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ से सरप्लस बिजली की सप्लाई देश और विदेशों तक हो रही है, लेकिन हल्की सी हवा और बारिश से पूरा बिलासपुर परेशान है. एनटीपीसी पावर ग्रिड जैसे बड़े संस्थान होने के बावजूद खुद बिलासपुर की बिजली व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है. यही कारण है कि हल्की सी हवा चलने पर घंटे और दो-दो घंटे बिजली गुल हो रही है, और लोगों को भीषण गर्मी में परेशान होना पड़ रहा है. सुबह से शाम के वक्त हवा चलते ही बिजली गुल हो जा रही है और हजारों लोग परेशान हो रहे हैं. अफसरों को इन्हें सुधरवाने घंटों लग रहे हैं, जिसकी शिकायत रायपुर स्तर तक हो रही है.

सिर्फ नाम के लिए रह गए फ्यूज कॉल सेंटर

बड़ी बात यह है कि बिजली की राहत के लिए फ्यूज कॉल सेंटर तैयार किए गए हैं, जिनमें हर महीने लाखों रुपए भुगतान किया जा रहा है लेकिन यह सेंटर भी सिर्फ नाम के रह गए हैं. बिजली बंद होने पर यहां कोई फोन नहीं उठाता और ठीक से रिस्पांस नहीं करता जिसके कारण लोगों में आक्रोश है. इसके अलावा बिजली की मॉनिटरिंग करने के लिए तोरवा तिफरा, पीजीबीटी, नेहरू नगर पीजीबीटी क्षेत्र पर बिजली के बड़े अधिकारी जरूर बैठते हैं लेकिन जनता को परेशान होना जारी है. शासन की तरफ से मेंटेनेंस के नाम पर लाखों रुपए भेजा जा रहा है, फिर भी गर्मी में या बारिश से पहले कोई खासी व्यवस्था नहीं दिख रही है.

ये भी पढ़ें-  बलरामपुर में एक भी रेत घाट को नहीं मिला लाइसेंस, माफिया धड़ल्ले से कर रहे खनन

मेंटेनेंस के नाम पर हो रही पेड़ की कटाई

बिजली विभाग गर्मी ने नेहरू नगर क्षेत्रों में गर्मी से पहले पेड़ों की कटाई करवाई है. तोरवा क्षेत्र में भी यह काम किया गया है. तिफरा में भी यह काम करने का दावा है. इस पर लाखों रुपए लगाए गए हैं, लेकिन आज भी स्थिति बेकार हो चुकी है. गर्मी, बारिश में लोग बिजली के लिए तरस रहे हैं, पर अफसरों को इससे कोई सरोकार नहीं है.

पूरे शहर यही हाल, आए दिन फॉल्ट, कैसे सुधरेगी व्यवस्था?

शहर में कभी भी बिजली बंद हो रही है. बारिश के दिन में खंभों पर फॉल्ट आने पर बिजली बनने में घंटों लग रहे हैं. ऐसी दिक्कतों से जूझते लोगों ने मोर बिजली मोर एप में इसकी शिकायत की है. इसके अलावा अफसरों को भी मौखिक रूप से बताया, लेकिन समस्याएं नहीं सुधर रही और ऐसी दिक्कतों के कारण उन्हें सुबह से पानी से लेकर शाम तक बिजली से जुड़ी कई सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा है.

Exit mobile version