Vistaar NEWS

Chhattisgarh: अधिवक्ताओं के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए सीएम विष्णुदेव साय, नए सामुदायिक भवन की हुई घोषणा

Chhattisgarh news

अधिवक्ताओं के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए सीएम

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज जिला अधिवक्ता संघ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. उन्होंने संघ के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई. मुख्यमंत्री ने संघ की मांग पर जिला न्यायालय परिसर में नये सामुदायिक भवन बनाने की घोषणा की.

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष दाऊराम चंद्रवंशी ने की. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जिला अधिवक्ता संघ के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि एक सप्ताह में दूसरी बार न्यायधानी बिलासपुर आने का मौका लगा है, उन्होंने कहा कि बिलासपुर का जिला अधिवक्ता संघ प्रदेश के अधिवक्तओं का सबसे पुराना संगठन है.

ये भी पढ़ें- दिव्यांगों के लिए ट्राईसाइकिल खरीदने के नाम पर 1 करोड़ का घोटाला! ACB ने शासन के सचिव से मांगी जांच रिपोर्ट

सीएम ने किया संबोधित, नए सामुदायिक भवन की हुई घोषणा

फिलहाल साढ़े 3 हजार विद्वान अधिवक्ता इस संघ से जुड़े है, उन्होंने कहा कि इस संस्था का ऐतिहासिक महत्व रहा है. इनके सदस्यों ने आजादी की लड़ाई में सक्रिय रूप से हिस्सा लिया।यही नहीं बल्कि बड़े-बड़े राजनेता और न्यायविद इस संगठन ने पैदा किये हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिवक्ताओं के समक्ष कई समस्याएं मौजूद हैं, लेकिन उन्होंने इनकी परवाह किये बिना लोगों को न्याय दिलाने में महती भूमिका अदा कर रहे हैं. गरीबी अमीरी का भेदभाव किये बिना सभी को समभाव से न्याय दिलाने में जिला अधिवक्ता संघ ने मिसाल पेश की है. मुख्यमंत्री ने संघ की मांग पर राजस्व मण्डल एवं स्थायी लोक अदालत में सदस्यों की नियुक्ति जल्द करने का आश्वासन भी दिया. उन्होंने तीजा एवं गणेश चतुर्थी महापर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी.

Exit mobile version