Chhattisgarh News: बस हादसे में घायल लोगों से मिलने AIIMS पहुंचे सीएम विष्णुदेव साय, बोले- हादसे की होगी न्यायिक जांच

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने न्यायिक जांच की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद कोई भी दोषी इसमें बख्शा नहीं जाएगी. इसकी पुनरावृत्ति ना हो इसपर विचार किया जाएगा.
Chhattisgarh News

सीएम विष्णु देव साय

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मंगलवार शाम को एक बस मुरम मिट्टी की खदान में गिर गई. इस घटना में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं. इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक (छावनी क्षेत्र) हरीश पाटिल ने बताया कि यह घटना रात करीब साढ़े आठ बजे कुम्हारी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत खपरी गांव के पास हुई. आज सीएम विष्णु देव साय हादसे में घायल लोगों से मिलने AIIMS पहुंचे. जहां उन्होंने घायलों के परिजनों से मुलाकात की.

घायलों से मिलने AIIMS पहुंचे सीएम विष्णु देव साय

सीएम विष्णु देव साय बस हादसे में हुए घायल लोगों से मिलने AIIMS पहुंचे. जहां उन्होंने पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि दुर्घटना बहुत दुखद हैं, एम्स के 10 मरीज़ एडमिट हैं, घटना की जानकारी होते ही प्रशासन की टीम घटना स्थल पर पहुँच गई थी, घटना में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी संवेदना व्यक्त की हैं, पूरी तरह से हम सतर्क हैं, बेहतर से बेहतर इनका इलाज हो, इसके लिए एम्स को निर्देशित किया गया हैं, दस में एक पेशेंट की स्थिति क्रिटिकल हैं.

ये भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ शराब घोटाले में ईडी ने दर्ज की नई FIR, अनिल टूटेजा सहित 70 लोगों के नाम शामिल

पीड़ितों को मिलेगा कंपनी देगी मुआवज़ा

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि बस हादसे के पीड़ितों को कंपनी सहायता राशि के रूप में दस-दस लाख रुपये देगी इसकी जानकारी मिली है. साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि इलाज का खर्च भी कंपनी और सरकार उठाएगी.

बस हादसे की होगी न्यायिक जांच

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने न्यायिक जांच की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद कोई भी दोषी इसमें बख्शा नहीं जाएगी. इसकी पुनरावृत्ति ना हो इसपर विचार किया जाएगा.

घटना पर पीएम मोदी ने भी जताया दुख 

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुआ बस हादसा अत्यंत दुखद है. इसमें जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.

 

ज़रूर पढ़ें