Vistaar NEWS

Chhattisgarh: कलेक्टर अवनीश शरण ने की जनसुनवाई, आवास योजना में गड़बड़ी समेत कई समस्या लेकर पहुंचे ग्रामीण

Chhattisgarh news

कलेक्टर ने की जनसुनवाई

Chhattisgarh News: कलेक्टर अवनीश शरण ने आज साप्ताहिक जनदर्शन में दूर-दराज से आये लोगों की समस्याएं सुनी. जनदर्शन में आज मांग और शिकायतों से संबंधित लगभग 80 आवेदन मिले. कलेक्टर ने सभी की समस्याओं को इत्मीनान से सुना और निराकरण योग्य आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया. कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आवेदन भेजते हुए जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए.

आवास योजना में गड़बड़ी समेत कई समस्या लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे ग्रामीण

साप्ताहिक जनदर्शन में मस्तूरी तहसील के ग्राम पंचायत पोड़ी के ग्रामवासी और सरपंच ने आवास योजना में गड़बड़ी करने के संबंध में रोजगार सहायक मन्नू यादव को हटाये जाने की मांग की है. कलेक्टर ने सीईओ जनपद पंचायत मस्तूरी को पत्र भेजते हुए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए. शासकीय हाई स्कूल खुरदुर के व्याख्याता  किरण कुमार गरघट ने 10 माह से लंबित वेतन दिलाने की गुहार कलेक्टर से लगाई. उन्होंने बताया कि वेतन नहीं मिलने से पारिवारिक समस्याओं से जूझ रहें है. कलेक्टर ने डीईओ को आवेदन भेजते हुए उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में इस दिन से शुरू होगी धान खरीदी, कांग्रेस ने जल्द प्रक्रिया शुरू करने की मांग की

जनपद पंचायत तखपुर के वन प्रबंधन समिति द्वारा पौधारोपण स्थल से बेजा कब्जा हटाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया गया है. कलेक्टर ने मामले को तखतपुर एसडीएम को सौंपते हुए आवश्यक कार्रवाई करने कहा. ग्राम पंचायत खम्हरिया के सरपंच और ग्रामवासियों ने बताया कि वे विगत 6 माह से ट्रांसफार्मर के जल जाने से बिजली की समस्याओं से जूझ रहे है. उन्होंने बताया कि बिजली विभाग को लिखित में जानकारी देने के बाद भी उचित कार्रवाईन नहीं की गई है. कलेक्टर ने आवेदन बिजली विभाग को भेजते हुए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. बिल्हा ब्लॉक के ग्राम पंचायत चोरहा देवरी की संरपंच ने स्कूल में पदस्थ भूपेन्द्र बंजारे का अन्यत्र ट्रांसफर करने की मांग की. बेलतरा तहसील के लखराम गांव निवासी चंडीबाई ने जमीन पर अवैध कब्जा करने की शिकायत की. मोहरा निवासी देवी लाल रजक 13 वर्षाे से तेंदूपत्ता कार्यालय वनविभाग के गोदाम में चौकीदार के पद पर कार्य कर रहे है, उन्होंने कलेक्टर से गुहार लगाई है कि पारिवारिक समस्याओं को देखते हुए उन्हे चौकीदार पद से नहीं निकाला जाए. कलेक्टर ने इस आवेदन को डीएफओ को भेजते हुए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

Exit mobile version