Vistaar NEWS

Chhattisgarh: बिलासपुर में कांग्रेस नेताओं ने नए परिसीमन का किया विरोध, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Chhattisgarh News

कांग्रेस नेताओ ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Chhattisgarh News: आज कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर बिलासपुर से मिलकर ज्ञापन दिया और मांग की कि नये परिसीमन नियम विरुद्ध किया गया है और इससे बिलासपुर के विकास में बाधा आएगी और जनता को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा, बीजेपी को लाभ पहुँचाने के लिए नये परिसीमन को अंजाम दिया जा रहा है. कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर से माँग किया कि परिसीमन की जरूरत नहीं है और इसको रोकना चाहिए.

वार्डों के परिसीमन की जरूरत नहीं – कांग्रेस

शासन ने नया परिसीमन 2011 की जनसंख्या के आधार पर किया है और नये परिसीमन को लेकर 1994 वार्ड गठन नियम में साफ-साफ लिखा है कि संतुलित जनसंख्या के आधार पर नया परिसीमन होना चाहिए जिससे वार्डों का विकास सही तरीके से किया जा सके लेकिन अभी के परिसीमन में एसी विसंगतियाँ है. जिसमें वार्ड को जनसंख्या में बहुत बड़ा बड़ा अंतर है, जो कि गलत है और शासन के निर्देशों का पालन भी नहीं किया गया है.

2019 के समय नगर निगम सीमा का विस्तारीकरण किया गया था और नये 18 निकायों को बिलासपुर को B ग्रेड सिटी बनाने के लिए जोड़ा गया था. इसलिए परिसीमन करवाया गया था, लेकिन अभी नगर निगम की सीमा न बढ़ाई जा रही है और न घटाई जा रही है, तो बिना जरूरत के वार्डों का परिसीमन कराने की क्या जरूरत है.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में ATM में पट्टी फंसाकर पैसे चोरी करता था, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

पता बदलने से लोग होंगे परेशान

कोई वार्ड बहुत छोटा कर दिया और कोई वार्ड बड़ा कर दिया, किसी वार्ड को कहीं से भी काट दिया और कहीं भी जोड़ दिया,ये सब राजनीतिक दबाव में आकर किया जा रहा है जिसका नुकसान जनता को होगा. नागरिकों के बहुत से कार्य जिसके लिये आईडी की ज़रूरत पड़ती है और नये परिसीमन में पता बदलने से भी बहुत दिक़्कत आएगी और जनता को भटकना पड़ेगा.

प्रतिनिधि मंडल ने पिछले कुछ दिनों में शहर के जनप्रतिनिधियों और नागरिकों से बात किया और उनकी परेशानी को समझा और उनकी आपत्तियों का मोटा दस्तावेज आज कलेक्टर को सौंपा और माँग किया कि इस परिसीमन से शहर के विकास और शहर के लोगों की परेशानियों बढ़ेंगी इसलिए इसको रद्द किया जाना चाहिए.

इन कांग्रेस नेताओं ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल में आज शहर अध्यक्ष विजय पांडेय,शहर महापौर रामशरण यादव,पूर्व विधायक शैलेश पांडेय,सभापति शेख़ नज़ीरुद्दीन,पूर्व महापौर राजेश पांडेय, वरिष्ठ नेता राकेश शर्मा, महेश दुबे और ब्लॉक अध्यक्ष जावेद मेमन, मोती थावरानी, विनोद साहू और कांग्रेस के वरिष्ठ पार्षद राजेश शुक्ला,भरत कश्यप, शहज़ादी क़ुरैशी, रामा बघेल, सीमा घृतेश,असलम शेख, ऋषि पांडेय,समीर अहमद और शाहिद ख़ान, जुगल किशोर गोयल, काशी रात्रे, पिंकी बतरा,अरविंद शुक्ला, सुनील सिंह, अजय यादव शामिल हुए.

Exit mobile version