Chhattisgarh: बीजापुर जिला मुख्यालय लाया गया नक्सलियों का शव, बड़े नक्सली लीडर मारे जाने की संभावना, प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुरक्षाबल करेंगे खुलासा

Chhattisgarh News: एनकाउंटर में ढेर 12 नक्सलियों के शव बीजापुर जिला अस्पताल के मॉर्चरी में रखे गए हैं. सूत्रों की मानें तो बड़े नक्सली लीडर मारे गए हैं.

बीजापुर जिला मुख्यालय लाया गया नक्सलियों का शव

Chhattisgarh News: बीजापुर के गंगालूर थानाक्षेत्र के पीडिया में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए . वहीं, अब इन नक्सलियों के शव को जिला मुख्यालय लाया गया है. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में बड़े नक्सली लीडर भी मारे गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, एनकाउंटर में ढेर 12 नक्सलियों के शव बीजापुर जिला अस्पताल के मॉर्चरी में रखे गए हैं. सूत्रों की मानें तो बड़े नक्सली लीडर मारे गए हैं. वहीं, जिला अस्पताल के चारों ओर सुरक्षाबलों के जवान तैनात है. बताया जा रहा है कि मारे गए सभी नक्सलियों की पहचान हो गई है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में आज सुरक्षाबल सबके नाम का खुलासा करेंगे.

ये भी पढ़ेंः CGBSE की परीक्षा में पास नहीं होने पर दो छात्राओं ने लगाई फांसी, रिजल्ट आने के बाद से थीं गुमसुम

वहीं, मुठभेड़ पर सीएम विष्णुदेव साय ने कहा, “बीजापुर में जवानों को बड़ी सफलता मिली है. मुठभेड़ में नक्सलियों के 12 शव मिले हैं. अब मुठभेड़ खत्म हो गई है. सैनिकों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. उन्हें साहस को नमन करता हूं. जब से हम लोग सरकार में आए हैं, नक्सलवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ रहे हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और गृहमंत्री अमित शाह जी चाहते हैं, कि प्रदेश से नक्सलवाद समाप्त हो जाए. डबल इंजन की सरकार होने के कारण इसका लाभ हमको मिल रहा है.”

‘नक्सलवाद का समाधान बातचीत के माध्यम से निकलना चाहिए’

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नक्सलियों के एनकाउंटर पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, “बीजापुर और दंतेवाड़ा की डीआरजी, एसटीएफ और कोबरा बटालियन के करीब एक हजार जवान संयुक्त ऑपरेशन के लिए निकले थे. एक मुठभेड़ हुई और उसमें 10 नक्सली मारे गए है. खुशी की बात है कि मुठभेड़ में हमारा कोई भी सैनिक हताहत नहीं हुआ. मैं सभी से अपील करता हूं कि नक्सलवाद का समाधान बातचीत के माध्यम से निकलना चाहिए. बस्तर के हर गांव तक विकास पहुंचे. बस्तर के लोगों को क्यों बंधक बनाकर रखा जाए? इसका स्पष्टीकरण होना चाहिए. विष्णुदेव की सरकार देखभाल करने वाली सरकार है.”

ज़रूर पढ़ें